हैदराबाद. इंडियन प्रीमियर लीग 2019 में आज रविवार 14 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. ये आईपीएल के बारहवें सत्र का 30वां मैच होगा. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला हैदराबाद स्थित राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मैदान सनराइजर्स हैदराबाद का होम ग्राउंड है. सनराइजर्स की टीम दिल्ली के खिलाफ अपना विजयी अभियान जारी रखने के इरादे से उतरेगी. ऐसा माना जा रहा है कि दोनों टीमों के बीच दिलचस्प मुकाबला होगा. मजे की बात ये है कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम जहां दो मैच हार चुकी है वही दिल्ली की टीम लगातार दो मैच जीत चुकी है. आइए हम आपको सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मैचों को बारे में परिणाम के बारे में बताते हैं.

आईपीएल के इतिहास में सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब 13 मैच खेले गए हैं. आईपीएल मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम दिल्ली कैपिटल्स पर भारी पड़ी.

अब तक दोनों टीमों के बीच खेले गए 13 आईपीएल मुकाबलों में सनराइजर्स हैदराबाद ने 9 मैच जीते हैं. वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम महज 4 मैच जीतने में सफल रही है.

सनराइजर्स के होम ग्राउंड पर दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है. दिल्ली कैपिटल्स ने हैदराबाद के खिलाफ उसके घरेलू मैदान पर 4 मैच खेले हैं जिनमें 3 मैच जीते और सिर्फ एक मैच हारा है.

वहीं दिल्ली के होम ग्राउंड पर सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 5 मैच हुए. यहां पर भी सनराइजर्स हैदराबाद का दबदबा रहा. सनराइजर्स ने दमदार प्रदर्शन करते हुए 4 मैच जीते जबकि एक मैच हारा है.

साल 2019 के आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने घरेलू मैदान पर अब 3 मैच खेले हैं. इन तीन मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद 2 मैच जीतने में सफल रही जबकि एक मुकाबले में उसे हार मिली. 6 अप्रैल 2019 को सनराइजर्स हैदराबाद को उसी की मांद में मुंबई इंडियन्स ने रौंदा था.

वहीं साल 2019 के आईपीएल अंकतालिका पर नजर डाली जाए तो सनराइजर्स हैदराबाद ने 6 मैच खेले जिनमें 3 मैच जीते हैं. टेबल प्वाइंट में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 6 अंको साथ छठे स्थान पर है.

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग 2019 में 7 मैच खेले जिनमें चार जीतने में सफल रही. अंकतालिका में दिल्ली कैपिटल्स 8 अंकों के साथ चौथे स्थान पर काबिज है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App