हैदराबाद. इंडियन प्रीमियर लीग 2019 में आज बधुवार (17 अप्रैल) को आईपीएल की दो पड़ोसी टीमों के बीच मकुबला खेला जाएगा. ये दोनों पड़ोसी टीमें हैं सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स. इन दोनों टीमों के बीच आईपीएल 2019 का 33वां मैच हैदराबाद स्थित राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना के लिए ये मैच बेहद खास है. सुरेश रैना इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के सर्वाधिक आईपीएल रनों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. रैना को विराट का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 48 रनों की जरूरत है. अगर सुरेश रैना ये करिश्मा करने में सफल रहे तो वह आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने बल्लेबाज फिर से बन जाएंगे. विराट कोहली ने आईपीएल के इसी सत्र में सुरेश रैना के सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड तोड़ शीर्ष स्थान हासिल किया है.

इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के नाम है. विराट ने 171 आईपीएल मैचों की 163 पारियों में 5,226 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 36 अर्धशतक लगाए हैं.

वहीं सुरेश रैना आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. रैना ने 184 मैचों की 180 पारियों में 5,179 रन बनाए हैं. सुरेश रैना ने इस दौरान 1 शतक और 36 अर्धशतक जड़े हैं.

इस तरह अगर देखा जाए दो सुरेश रैना को आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने और विराट कोहली कोहली के रनों का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 48 रनों की दरकार है. सुरेश रैना अगर अगर ये रिकॉर्ड तोड़ते हैं तो वह एक बार फिर आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.

साल 2019 के आईपीएल में सुरेश रैना अगर सुरेश रैना के प्रदर्शन पर नजर डाली जाए तो उनका प्रदर्शन इस सत्र में फीका रहा है. सुरेश रैना ने आईपीएल 2019 में अब तक 8 मैचों की सभी पारियों में 194 रन बनाए हैं जिनमें 58 रन नाबाद उनका सर्वोच्च स्कोर है.

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम के लिए बेहद शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने आईपीएल 2019 में अपनी टीम के लिए अकेले संघर्ष करते हुए 278 रन बनाए हैं जिनमें उनके 2 अर्धशतक शामिल हैं. देखना दिलचस्प होगा कि क्या सुरेश रैना सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ एक बार फिर सिरमौर बन सकते हैं.

IPL 2019 SRH vs CSK: आईपीएल में आज सनराइजर्स हैदराबाद बनाम चेन्नई सुपर किंग्स की जंग, आंकड़ों से जानिए कौन रहा सिकंदर

IPL 2019 SRH vs CSK 33rd Match Dream 11 Prediction: आईपीएल में आज सनराइडर्स हैदराबाद बनाम चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत, ये हो सकती है ड्रीम इलेवन

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App