जयपुर. इंडियन प्रीमियर लीग 2019 में आज गुरुवार (11 अप्रैल) को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की बीच मैच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला जयपुर स्थित सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा. जयपुर राजस्थान रॉयल्स को होम ग्राउंड है इसलिए दोनों टीमों के बीच दिलचस्प मुकाबले की उम्मीद है. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल 2019 में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है. वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल के इस सत्र में निराशाजनक प्रदर्शन रहा है. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम जीत हासिल कर विनिंग ट्रैक पर लौटना चाहेगी. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम जीत की लगातार दो खुराक लेने के बाद जयपुर पहुंची है. आइए हम आपको इन दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गए आईपीएल मुकाबलों और उनके परिणाम के बारे में बताते हैं.

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच जब कभी आईपीएल मैच खेला गया तो सीएसके की टीम राजस्थान रायल्स पर भारी पड़ी है. अब तक दोनों टीमों के बीच 21 मैच खेले गए हैं जिनमें चेन्नई सुपर किंग्स ने 13 और राजस्थान रॉयल्स 8 मैच जीतने में सफल रहा.

राजस्थान रा़यल्स के होम ग्राउंड जयपुर में भी खेले गए दोनों टीमों के बीच मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम भारी पड़ी है. दोनों टीमों के बीच जयपुर में अब तक 6 मैच खेले गए. इन 6 मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 मुकाबले जीते वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम 2 मैच जीतने सफल रही.

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ न्यूट्रल मैदानों पर भी महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स का जलवा बरकरार रहा है. दोनों टीमों के बीच न्यूट्रल मैदानों पर अब तक 8 मैच खेले गए हैं. इनमें 5 मैच सीएसके ने जीते जबकि 3 मैचों में राजस्थान रॉयल्स को सफलता मिली.

इतना ही नहीं चेन्नई सुपर किंग्स के होम ग्राउंड पर भी राजस्थान रॉयल्स की टीम फिसड्डी रही है. दोनों टीमों के बीच चेन्नई में अब तक 6 मैच खेले गए. जिनमें 5 मैच सीएसके ने जीते वहीं एक मैच राजस्थान रॉयल्स जीतने में सफल रहा.

आईपीएल 2019 में जबरदस्त परफॉर्मेंस कर रही चेन्नई सुपर किंग्स के आगे राजस्थान रॉयल्स की राह आसान नहीं होगी. सीएसके की टीम ने आईपीएल में 6 मैच खेल हैं जिनमें पांच जीतने सफल रही. वहीं राजस्थान की टीम 5 मैचों में सिर्फ 1 मैच जीत पाई है. 

IPL 2019 RR vs CSK: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में विराट कोहली के सर्वाधिक आईपीएल रनों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं सुरेश रैना

IPL 2019 RR vs CSK Online Live Streaming: आईपीएल में 11 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगा राजस्थान रॉयल्स, जानें कब कहां और कैसे देखें मैच का लाइव प्रसारण

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App