जयपुर. इंडियन प्रीमियर लीग 2019 में 11 मार्च (बुधवार) को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला सवाई मानसिंह स्टेडियम जयपुर में होगा. दोनों टीमों के बीच जोरदार मुकाबला होने की उम्मीद है. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना कीर्तिमान रच सकते हैं. सुरेश रैना अगर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 35 रन बनाने में सफल रहे तो वह विराट कोहली का आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ देंगे. वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने होमग्राउंड पर सीएसके के खिलाफ मैच जीतने के पूरी ताकत झोंक देगी. राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन आईपीएल 2019 में बहुत ही शर्मनाक रहा है. टीम उस स्तर का प्रदर्शन अभी तक नहीं कर पाई जिसके लिए वह जानी जाती है.

आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के नाम है. विराट कोहली ने आईपीएल के 169 मैचों की 161 पारियों में 5151 रन बना हैं. आईपीएल में विराट कोहली के नाम 4 शतक और 35 अर्धशतक दर्ज हैं.

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना ने आईपीएल के 182 मैचों की 178 पारियों में 5117 रन बनाए हैं. इंडियन प्रीमियर लीग में सुरेश रैना ने 1 शतक और 35 अर्धशतक लगाए हैं.

विराट कोहली के आईपीएल में सर्वाधिक रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए 35 रनों की दरकार है. खास बात ये कि विराट कोहली ने हाल में सुरेश रैना के आईपीएल में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड तोड़ शीर्ष पर काबिज हुए.

राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन अपने होम ग्राउंड जयपुर में भी कोई खास नहीं रहा है. आईपीएल 2019 में राजस्थान रॉयल्स ने अपने घरेलू मैदान पर 3 मैच खेले जिनमें उसे दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा.

25 मार्च को राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच जयपुर में मैच खेला गया. इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 14 रनों से परास्त किया.

2 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का जयपुर में आमना-सामना हुआ. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम आरसीबी को हराने में सफल रही. राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच में आरसीबी को 7 विकेट से हराया.

इसके बाद 7 अप्रैल को जयपुर में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टक्कर हुई. इस मैच में केकेआर की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से शिकस्त दी.

आईपीएल 2019 की अंकतालिका की बात की जाए तो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 6 मैचों में 5 मुकाबले जीतकर टॉप पर है. वहीं राजस्थान रॉयल्स ने 5 मैचों में सिर्फ एक मैच जीता है और वह सातवें नंबर पर है.

IPL 2019 RR vs CSK Online Live Streaming: आईपीएल में 11 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगा राजस्थान रॉयल्स, जानें कब कहां और कैसे देखें मैच का लाइव प्रसारण

Ms Dhoni Sakshi Photo: जानिए, महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी की ये फोटो सोशल मीडिया पर क्यों हो रही वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App