बेंगलुरु. इंडियन प्रीमियर लीग में 21 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला होगा. दोनों टीमों के बीच ये मैच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में खेला जाएगा. इस मैच में विराट कोहली की सेना एमएस धोनी की टीम को कड़ी टक्कर देने के इरादे से उतरेगी. इंडियन प्रीमियर लीग 2019 के प्लेऑफ की दहलीज पर खड़ी सीएसके की टीम को महज एक जीत की जरुरत है. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम सीएसके को हराकर प्लेऑफ में उसके पहुंचने के इंतजार को और बढ़ा सकती है. आईपीएल 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा है. आरसीबी की टीम ने अब तक 9 मैच खेले हैं जिनमें 2 जीते और 7 मैच हारे हैं. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने 9 मैच खेले जिनमें 7 जीते जबकि दो मैचों में हार मिली है. आइए हम आपको आरसीबी और सीएसके के बीच अब तक खेले गए आईपीएल मैचों के रिजल्ट्स के बारे में बताते हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग में जब कभी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत हुई तो चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा भारी रहा. आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अब तक 24 मैच खेले गए हैं.

इन 24 आईपीएल मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 16 मैचों में जीत दर्ज की है. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम सिर्फ 7 मैचों में विजयी रही. जबकि दोनों टीमों के बीच खेले गए एक मैच का परिणाम नहीं निकल सका.

आरसीबी के होम ग्राउंड बेंगलुरु में भी चन्नई सुपर किंग्स का दबदबा कामय रहा है. आरसीबी और सीएस के बीच बेंगलुरु में 8 मैच खेले गए जिनमें चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 मैच जीते जबकि 3 मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम जीतने में सफल रही.

वहीं सीएसके के होम ग्राउंड चेन्नई में दोनों टीमें 8 बार आमने-सामने हुईं. यहां पर भी चेन्नई सुपर किंग्स पलड़ा भारी रहा. सीएसकी की टीम ने इन 8 मैचों में से 7 मैच जीते जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम महज 1 मैच जीत सकी.

दोनों टीमें के बीच खेले गए मैचों के अगर एवरेज स्कोर की बात की जाए तो चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स का औसत स्कोर 144 रन रहा है. वहीं आरसीबी के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स का औसत स्कोर 154 रन रहा है.

आरसीबी की तरफ से सीएसके के खिलाफ सबसे सफल बल्लेबाज विराट कोहली रहे हैं. विराट कोहली ने अपनी टीम की ओर से चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 752 रन बनाए हैं. वहीं चेन्नई की ओर से सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम है. रैना ने सीएसके की तरफ से आरसीबी के खिलाफ 669 रन बनाए हैं.

IPL 2019 RCB vs CSK Onling Live Streaming: आईपीएल में आज होगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम चेन्नई सुपर किंग्स की टक्कर, जानें कब कहां और कैसे देखें मैच का लाइव प्रसारण

IPL 2019 RCB vs CSK 39th Match Dream 11 Prediction: आईपीएल में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत, ये हो सकती है ड्रीम इलेवन

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App