नई दिल्ली. देश में खेली जाने वाली क्रिकेट से सबसे प्रतिष्ठित लीग इंडियन प्रीमियर लीग 2019 की शुरुआत 23 मार्च से हो रही है. आईपीएल 2019 का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के बीच खेला जाएगा. सीएसके मौजूदा समय में आईपीएल चैम्पियन है. आरसीबी की टीम अभी तक आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है. इस साल आईपीएल बल्लेबाज कई रिकॉर्ड ध्वस्त करते नजर आएंगे. आईपीएल 2019 में विराट कोहली के निशाने पर क्रिस गेल के शतकों का रिकॉर्ड होगा. विराट कोहली मौजूदा समय में जिस तरह की फॉर्म में हैं उसे देखकर यही कहा जा सकता है कि वह क्रिस गेल के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है. वेस्टइंडीज के इस तूफानी बल्लेबाज ने 112 मैचों की 111 पारियों में 6 शतक लगाए हैं. आईपीएल में क्रिस गेल का सर्वाधिक स्कोर 175 रन नाबाद रहा है. इसके अलावा उनके बल्ले से 24 शतक निकले हैं. मौजूदा समय में क्रिस गेल भी शानदार फॉर्म में हैं और वह किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का हिस्सा हैं.

विराट कोहली के नाम आईपीएल में 4 शतक दर्ज हैं. विराट कोहली और चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज शेन वाटसन ने इंडियन प्रीमियर लीग में 4-4 शतक लगा कर संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं.

आईपीएल में डेविड वार्नर और एबी डिवीलियर्स ने सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों में तीसरे स्थान पर हैं. इन दोनों खिलाड़ियों ने आईपीएल में 3-3 शतक सयुंक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं. डेविड वार्नर ने 114 मैचों में 3 शतक पूरे किए हैं वहीं. एबी डिवीलियर्स ने 141 मैचों में 3 शतक लगाए हैं.

IPL 2019: आईपीएल में 200 छक्के लगा सकते हैं विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और रोहित शर्मा

IPL 2019: दिल्ली कैपिटल्स ने सौरव गांगुली को आईपीएल 2019 के लिए बनाया अपना एडवाइजर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App