मोहाली. इंडियन प्रीमियर लीग 2019 में 16 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये मैच पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम मोहाली में होगा.ये मैच किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल के लिए काफी अहम है. क्रिस गेल इस मैच में नया कीर्तिमान रच सकते हैं. क्रिस गेल कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा के आईपीएल में बनाए गए रनों के बेहद करीब हैं. उथप्पा के आईपीएल रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए उन्हें महज 25 रनों की जरूरत है. अगर क्रिस गेल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 25 रन बनाने में सफल रहे तो वह इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे अधिक रन बनाने वाले दुनिया के पांचवें बल्लेबाज बन जाएंगे.

कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने आईपीएल में 173 मैचों की 167 पारियों में 4,340 रन बनाए हैं. जिनमें उनके 24 अर्धशतक शामिल हैं. इंडियन प्रीमियर लीग में रॉबिन उथप्पा का सर्वोच्च स्कोर 87 रन रहा है.

वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल ने आईपीएल में 119 मैचों की 118 पारियों में 4,316 रन बनाए हैं. इस दौरान क्रिस गेल ने 6 शतक और 27 अर्धशतक लगाए हैं. आईपीएल में क्रिस गेल का सर्वोच्च स्कोर 175 रन नाबाद रहा है. इस तरह क्रिस गेल को रॉबिन उथप्पा के आईपीएल रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए उन्हें 25 रनों की दरकार है.

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने की बात की जाए ये रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के नाम दर्ज है. विराट कोहली ने आईपीएल में 5,226 रन बनाए हैं. दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना है. सुरेश रैना के नाम आईपीएल में 5,179 रन दर्ज हैं.

वहीं आईपीएल में सबसे ज्यादा तीसरे रन बनाने वाले मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा है. रोहित शर्मा ने 180 मैचों की 175 पारियों में 4,686 रन बनाए हैं. इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज डेविड वार्नर हैं. वार्नर ने 121 मैचों की सभी पारियों में 4,414 रन बनाए हैं.

साल 2019 आईपीएल में क्रिस गेल का बल्ला खूब चल रहा है. वह अब तक 7 मैचों की सभी पारियों में 322 रन बना चुके हैं. आईपीएल 2019 क्रिस गेल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की कतार में तीसरे नंबर पर हैं. वहीं आईपीएल 2019 में रॉबिन उथप्पा कुछ खास कमाल नहीं कर पाए उन्होंने 8 मैचों की सभी पारियों में 211 रन बनाए हैं.

IPL 2019 KXIP vs RR: आईपीएल में आज किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स की जंग, आंकड़ों से जानिए कौन किस पर भारी

IPL 2019 KXIP vs RR Online Live Streaming: आईपीएल में आज किंग्स इलेवन पंजाब बनाम राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला, जानें कब, कहां और कैसै देखें मैच का लाइव प्रसारण

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App