नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2019 की शुरुआत 23 मार्च से होने जा रही है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से आईपीएल के महज अभी तक 17 मैचों का शेड्यूल जारी किया है. बीसीसीआई ने 19 फरवरी को 23 मार्च से लेकर 5 अप्रैल तक का शेड्यूल जारी किया था. अब ऐसी उम्मीद की जा रही है कि इंडियन प्रीमियर लीग का फुल शेड्यूल 18 मार्च (सोमवार) को आ सकता.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक अधिकारी के मुताबिक 18 मार्च को आईपीएल का फुल शेड्यूल जारी किया जा सकता है. बीसीसीआई अधिकारी के मुताबिक, आईपीएल 2019 का बाकी शेड्यूल मुंबई में होने वाली सीओए की मीटिंग के दौरान घोषित किया जा सकता है. जाहिर है 18 मार्च को क्रिकेट प्रशासकीय समिति की मुंबई में बैठक होने जा रही है.

19 फरवरी जारी किए गए आईपीएल के पहले पार्ट के मुताबिक सभी टीमें कम से कम चार मैच खेलेंगी. वहीं दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलैंजर्स बंगलौर ये दो ऐसी टीमें हैं जो इस जो पहले पार्ट के शेडयूल के मुताबिक 5-5 मैच खेलेंगी. आईपीएल 2019 में कम से कम एक टीम अपने घरेलू मैदान पर 2-2 मैच खेलेगी. इस दौरान दिल्ली कैपिटल्स अपने होम ग्राउंड सबसे अधिक 3 मैच खेलेगी जबकि सबसे अधिक 3 मैच बाहर के मैदानों पर खेलेगी.

आईपीएल 2019 के शेड्यूल दो चरण में आने का सबसे बड़ा कारण लोकसभा चुनाव है.क्योंकि जिन दिनों आईपीएल अपने पूरे शबाब पर होगा ठीक उसी उसम देश में लोकसभा चुनाव होंगे. आईपीएल की गवर्निंग बॉडी ने इन सब बातों के ध्यान में रखते हुए पहले चरण का शेडयूल जारी किया था. हर साल की तरह इस वर्ष भी आईपीएल में 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं. ये सभी टीमें 2019 आईपीएल का खिताब जीतने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाएंगी.

IPL 2019: आईपीएल में 200 छक्के लगा सकते हैं विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और रोहित शर्मा

IPL Most Wicket Records: कौन कहता है उम्र खेल में रुकावट डालती है, देखें आईपीएल में लसिथ मलिंगा, अमित मिश्रा और पीयूष चावला के ये धांसू रिकॉर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App