नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2019 में गेंद और बल्ले का संघर्ष जारी है. अब तक खेले गए 26 मैचों में ज्यादातर बल्ला हावी रहा है. भारतीय सरजमीं पर विदेशी खिलाड़ी चौकों और छक्कों की झड़ी लगा रहे हैं. आंकड़ों पर गौर करें तो आईपीएल 2019 में अब इंडियन्स बॉलर्स पर सबसे ज्यादा छक्के लगाए गए हैं. आइए हम आपको बताते हैं आईपीएल 2019 में अब तक किस गेंदबाज पर सबसे ज्यादा छक्के लगाए गए हैं.

हार्दिक पांड्या

आईपीएल 2019 में मुंबई इंडियन्स के गेंदबाज हार्दिक पांड्या की गेंदों पर अब तक सबसे ज्यादा छक्के लगाए गए हैं. हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2019 में अब तक विभिन्न टीमों के खिलाफ 6 मैच में 19 ओवर्स की बॉलिंग की है जिसमें उऩ्होंने 201 रन खर्च किए हैं. इस दौरान उनकी गेंदों पर 13 छक्के लगाए गए हैं.

सिद्धार्थ कौल

इंडियन प्रीमियर लीग 2019 में सिद्धार्थ कौल दूसरे ऐसे गेंदबाज हैं जिनपर सबसे ज्यादा छक्के जड़े गए हैं. सिद्धार्थ कौल ने आईपीएल में 6 मैच खेले हैं और 23 ओवर की गेंदबाजी में 194 रन खर्च किए. विभिन्न बल्लेबाजों ने उनकी गेंदों पर अब तक 12 छक्के जड़े चुके हैं.

मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी को अक्सर किफायती बॉलिंग करने के लिए जाना जाता है. लेकिन आईपीएल 2019 में वह काफी महंगे साबित हो रहे हैं. मोहम्मद शमी ने 7 मैचों में 28 ओवर्स की बॉलिंग की जिसमें उन्होंने 238 रन खर्च किए हैं. इस दौरान उनकी बॉलिंग पर 11 छक्के पड़े. सबसे ज्यादा छक्के पड़ने के मामले में वह तीसर गेंदबाज हैं.

आर अश्विन

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान और प्रमुख गेंदबाज आर अश्विन के बॉलिंग की धार आईपीएल 2019 में कुंद रही है. बल्लेबाजों को जब कभी मौका मिला तो उनकी गेंद को दर्शक दीर्घा में पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. अश्विन की गेंदों पर अब तक 10 छक्के लगाए जा चुके हैं. आर अश्विन ने 7 मैचों में 28 ओवर्स की बॉलिंग की है और 217 रन खर्च किए हैं.

यह तो रही अब तक उन गेंदबाजों की बात जिनकी गेंदों को सबसे ज्यादा बार छक्के के लिए बाउंड्री लाइन के बाहर भेजा गया. लगे हाथ हम आपको यह जानकारी दे रहें कि आईपीएल 2019 में वह कौन से बल्लेबाज जो अब तक सबसे ज्यादा छक्के लगा चुक हैं.

आईपीएल 2019 में सबसे ज्यादा छक्के हिट करने में आंद्रे रसेस पहले स्थान पर हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज रसेल ने अब तक 29 छक्के लगाए हैं. वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल 18 छक्के लगाकर दूसरे स्थान पर हैं. मुंबई इंडियन्स के बैट्समैन कीरॉन पोलार्ड ने 17 छक्के जड़े हैं और वह तीसरे नंबर पर हैं. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज अब तक 13 छक्के लगा चुके हैं.

IPL 2019 KXIP vs RCB: आईपीएल में आज मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुकाबला, आंकड़ों से जानिए कौन रहा भारी

IPL 2019 KXIP vs RCB 28th Match Dream 11 Prediction: आईपीएल में आज किंग्स इलेवन पंजाब बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मैच, ये हो सकती है ड्रीम इलेवन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App