हैदराबाद. IPL 2019 Final MI vs CSK Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2019 (Indian Premier League 2019) के फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस ने रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को एक रन से शिकस्त दी और आईपीएल 12 का खिताब अपने नाम किया. आईपीएल 12 का फाइनल मैच हैदराबाद राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने फैसला लिया और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ पहली पारी में 8 विकेट खोकर 20 ओवर में 149 रन बनाए. 150 रनों के लक्ष्या का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर विकेट खो बैठी और फाइनल मुकाबला एक रन से हार गई.

मुंबई इंडियंस की ओर से केरन पोलार्ड ने 25 गेंद पर 41 रनों की शानदार पारी खेली. इसके अलावा क्विन्टन डी कोक ने 29 और इशान किशन ने 23 रन बनाए. वहीं चेन्नई के गेंदबाज दीपक चाहर ने 4 ओवर में 26 रन देकर 3 विकेट लिए. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से ओपनर शेन वाटसन ने 59 गेंदों पर 80 रन की शानदार पारी खेली, लेकिन उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी सीएसके को फाइनल में जीत नहीं दिला पाई. मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट लिए. मुंबई इंडियंस ने चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है.

ये थी चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन): फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (विकेटकीपर / कप्तान), ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर.

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, क्रुनाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, राहुल चाहर, मिशेल मैक्लेनाघन, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा.

IPL 2019 Final MI vs CSK Highlights:

Highlights

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: मुंबई इंडियंस ने जीता आईपीएल 12 का खिताब, चेन्नई सुपर किंग्स को दी 1 रन से दी मात

चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी ओवर में नौ रनों की दरकार थी. मुंबई इंडियंस की ओर से आखिरी ओवर लसिथ मलिंगा ने डाला. ओवर की चौथी गेंद पर शेन वाटसन ने गेंद को लेग स्टंप्स की तरफ खेला और दूसरे रन के लिए दौड़े पर क्रीज में नहीं पहुंच सके और रन आउट हो गए. शेन वाटसन 59 गेंद पर 80 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद श्रदुल ठाकुर बल्लेबाजी करने पहुंचे. आखिरी बॉल पर चेन्नई को जीत के लिए 2 रनों की जरूरत थी. लसिथ मलिंगा ने आखिरी गेंद पर ठाकुर को एलबीडब्लू आउट कर फाइनल मुकाबला अपने नाम किया. मुंबई इंडियंस ने रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को मात्र एक रन से हरा दिया.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 19 ओवर के बाद, चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 141/5

मुंबई इंडियंस की ओर से गेंदबाजी की कमान एक बार फिर जसप्रीत बुमराह के हाथों में. ओवर की पहली ही गेंद पर ब्रावे के बल्ले का ऊपरी किनारा लगा और गेंद सीधे विकेटकीपर डी कॉक के हाथों में गई. ड्वेन ब्रावो 15 बॉल पर 15 रन बनाकर पवेलियन लौटे. उनके बाद ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी करने मैदान पर पहुंचे. अब चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए आखिरी ओवर में 9 रनों की जरूरत है. इस ओवर में सीएसके के खाते में रन आए, जसप्रीत बुमराह का अच्छा ओवर. शेन वाटसन अभी भी 56 गेंद पर 76 रन बनाकर क्रिज पर डटे हैं.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 18 ओवर के बाद, चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 132/4

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने क्रुणाल पांड्या के हाथों में गेंद दी. ओवर की दूसरी, तीसरी और गेंद पर शेन वाटसन ने लगातार तीन शानदार छक्के जड़े. चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल फाइनल जीतने के लिए अब भी 12 गेंदों पर 18 रनों की दरकार है. शेन वाटसन 55 गेंदों पर 75 रन और ड्वेन ब्रावो 14 गेंद पर 15 रन बनाकर क्रिज पर डटे हैं. इस ओवर में सीएसके के खाते में 20 रन आए.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 17 ओवर समाप्त, चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 112/4

मुंबई इंडियंस की ओर से गेंदबाजी की कमान एक बार फिर जसप्रीत बुमराह के हाथों में. ओवर की पहली गेंद पर वाटसन ने हवा में बल्ला उठाया लेकिन राहुल चाहर ने आसान कैच छोड़ दिया. चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए अब भी 18 गेंदों पर 38 रनों की जरूरत है. शेन वाटसन 50 गेंदों पर 56 रन और ड्वेन ब्रावो 13 गेंदों पर 14 रन बनाकर मैदान पर हैं. जसप्रीत बुमराह का अच्छा ओवर, इस ओवर में सीएसके के खाते में केवल 4 रन आए.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 16 ओवर के बाद, चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 108/4

मुंबई इंडियंस की ओर से तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा गेंदबाजी करने पहुंचे. ब्रावो ने मलिंगा की पहली यॉर्कर गेंद पर शानदार छक्का जड़ा. इसके बाद वाटसन ने तीसरी, चौथी और पांचवी गेंद पर
चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए अब भी 24 गेंदों पर रनों की दरकार है. शेन वाटसन 46 गेंदों पर 55 रन और ड्वेन ब्रावो 11 गेंद पर 12 रन बनाकर मैदान में डटे हैं. इस ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स के खाते में 20 रन गए. शेन वाटसन का शानदार अर्धशतक पूरा.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 15 ओवर समाप्त, चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 88/4

मुंबई इंडियंस की ओर से मिशेल मैक्लेनेगन गेंदबाजी करने आए. मैक्लेनेगन ने अच्छा ओवर डाला और चेन्नई पर धीरे-धीरे दबाव बढ़ता हुआ. इस ओवर में केवल 3 रन आए. चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल फाइनल जीतने के लिए 5 ओवर में 62 रनों की जरूरत है.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 14 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 85/4

मुंबई इंडियंस की ओर से हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करने पहुंचे. पांड्या ने बेहतरीन ओवर कर चेन्नई सुपर किंग्स पर दबाव बनाया. 14वें ओवर में सीएसके के खाते में 3 रन आए. शेन वाटसन 42 गेंदों पर 42 रन बनाकर मैदान पर हैं. चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए अब भी 36 गेंदों पर 65 रनों की दरकार है.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 13 ओवर समाप्त, चेन्नई का स्कोर 82/4

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने हार्दिक पांड्या को गेंद दी है.ओवर की चौथी गेंद पर धोनी ने तेजी से रन चुराने की कोशिश की और रन आउट हो गए. मुंबई इंडियंस के लिए फाइनल मैच में एमएस धोनी 8 गेंदों पर 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. धोनी के बाद मैदान पर ड्वेन ब्रावो बल्लेबाजी करने पहुंचे. चेन्नई सुपर किंग्स को 13 ओवर खत्म होने के बाद चेन्नई को जीत के लिए 42 गेंदों पर 68 रनों की दरकार है.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 12 ओवर समाप्त, चेन्नई का स्कोर 79/3

गेंद एक बार फिर राहुल चाह के हाथों में. 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर फाइन लेग में वाटसन ने शानदार चौका मारा. 12 ओवर के बाद सीएसके को जीत के लिए 48 गेंदों पर 71 रनों की दरकार है. चेन्नई का स्कोर 12 ओवर के बाद 79/3 है.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 11 ओवर समाप्त, चेन्नई का स्कोर 73/3

मुंबई की ओर से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी करने पहुंचे. 11वें ओवर की तीसरी गेंद पर अंबाती रायडु के बल्ले से गेंद सीधे डी कोक के हाथों में गई और बुमराह 4 गेंद पर 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उनके बाद चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी मैदान पर आ गए. शेन वाटसन 32 गेंदों पर 35 रन और धोनी 3 गेंद पर शून्य रन बनाकर क्रिज पर डटे हैं. 11 ओवर खत्म होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स को जीतने के लिए 54 गेंद पर 77 रनों की जरूरत है.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 10 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 72/2

मुंबई इंडियंस की ओर से राहुल चाहर फिर गेंदबाजी करने पहुंचे. ओवर की दूसरी गेंद पर चाहर ने सुरेश रैना को एलबीडब्लू आउट किया. हालांकि रैना ने एक बार फिर रिव्यू लिया लेकिन इस बार किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया. 10 ओवर की समाप्ति के बाद चेन्नई का स्कोर 72/2 है. सुरेश रैना 14 गेंद पर 8 रन बनाकर आउट हुए और उनके बाद अंबाती रायडू मैदान पर आए. शेन वाटसन 30 गेंदों पर 34 रन बनाकर क्रिज पर डटे हुए हैं.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 9 ओवर समाप्त, चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 70/1

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने एक बार फिर गेंद मिशेल मैक्लेनेगन के हाथों में दी. ओवर की दूसरी गेंद पर शेन वाटसन ने मिड ऑफ की तरफ शानदार चौका मारा. ओवर की चौथी गेंद पर शेन वाटसन के बल्ले का बाहरी किनारा लगा, गेंद हवा में उठी लेकिन फील्डर लसिथ मलिंगा ने कैच छोड़ दिया. 9 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल फाइनल जीतने के लिए 66 गेंदों पर 80 रनों की दरकार है. 9वें ओवर से चेन्नई सुपर किंग्स ने 10 रन जोड़े.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 8 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 60/1

मुंबई इंडियंस की तरफ से राहुल चाहर गेंदबाजी करने आए. राहुल चाहर चेन्नई सुपर किंग्स पर दबाव बनाने में कामयाब रहे. सीएसके आठवें ओवर में 3 रन ही अपने खाते में जोड़ सकी. 8 ओवर के बाद चेन्नई को जीत के लिए 72 गेंदों में 90 रनों की दरकार है. सुरेश रैना 11 गेंद पर 7 रन और शेन वाटसन 24 गेंदों पर 25 रन बनाकर खेल रहे हैं.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 7 ओवर समाप्त, चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 57/1

मुंबई की ओर से सातवां ओवर मिशेल मैक्लेनेगन ने डाला. स्ट्रेटेजिक टाइम आउट के बाद चेन्नई ने अपनी रणनीति में थोड़ा बदलाव किया है. चेन्नई के सलामी बल्लेबाज सुरेश रैना शेन वाटसन को मौका दे रहे हैं. ओवर की तीसरी गेंद पर सुरेश रैना ने बाउंसर को खेलने का प्रयास किया लेकिन गेंद विकेट कीपर के दस्तानों में गई. अंपायर ने आउट का इशारा किया लेकिन रैना ने डीआरएस (रिव्यू) लेकर अंपायर को गलत साबित किया. मिशेल मैक्लेनेगन ने अच्छा ओवर डाला और इस ओवर में मात्र 4 रन दिए.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 6 ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 53/1

6 ओवर समाप्त होने के बाद सीएसके का स्कोर 53/1 पर पहुंच गया है. आईपीएल फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 84 गेंदों पर 97 रनों की दरकार है. मुंबई की ओर से छठा ओवर तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने डाला. शेन वाटसन ने मलिंगा की दूसरी गेंद पर ऑफ साइड की ओर शानदार चौका लगयाा. इसके बाद चौथी गेंद पर वाटसन ने गेंद को हवा में उठाया और स्क्वेयर लेग की ओर छक्का मार दिया. वाटसन ने ओवर की पांचवीं गेंद पर भी चौका जड़ा. इस ओवर में चेन्नई के खाते में कुल 15 रन आए.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 5 ओवर समाप्त, चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 38/1

मुंबई इंडियंस की ओर से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अच्छा ओवर किया. चेन्नई ने पांचवे ओवर में 5 रन लिए. पांच ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 38/1 है. क्रिज पर सुरेश रैना और शेन वाटसन मौजूद हैं. ओपनर शेन वाटसन 13 गेंदों पर 9 रन बनाकर खेल रहे हैं.

09:48 PM IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 4 ओवर समाप्त, चेन्नई का 33 रन पर पहला विकेट गिरा

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: चेन्नई सुपर किंग्स का पहला विकेट गिर गया है. 4 ओवर पर चेन्नई का स्कोर 33/1 है. फाफ डु प्लेसिस को डी कोक ने क्रुनाल पांड्या की गेंद पर स्टंप कर आउट किया. डु प्लेसिस 13 गेंद पर 26 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: चेन्नई सुपर किंग्स की बैटिंग शुरू, फाफ डु प्लेसिस और शेन वाटसन की शानदार शुरुआत

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 150 रनों के लक्ष्या का पीछा करने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स मैदान में उतर गई है. सीएसके के ओपनर शेन वाटसन और फाफ डु प्लेसिस ने अच्छी शुरुआत करते हुए 3 ओवर में 19 रन बना लिए हैं.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 20 ओवर समाप्त मुंबई इंडियंस का स्कोर 149-8

मुंबई इंडियंस की टीम का स्कोर 20 ओवर के बाद 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन बना लिए हैं. अब चेन्नई सुपर किंग्स को जीतने के लिए 150 रन बनाने होंगे. मैच काफी रोमांचक रहा है. अब देखना दिलचस्प होगा सीएके इस टारगेट का पीछा करने में सफल रहती है या नहीं.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 19 ओवर समाप्त मुंबई इंडियंस का स्कोर 140-7

मुंबई इंडियंस की टीम का स्कोर 19 ओवर के बाद 7 विकेट के नुकसान पर 140 रन बना लिए हैं. किरेन पोलार्ड और मिशेल मैक्लेघन पर मौजूद हैं. दोनों खिलाड़ियों को अंत तक टिके रहना बेहद जरूरी है.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 18 ओवर समाप्त मुंबई इंडियंस का स्कोर 136-5

मुंबई इंडियंस की टीम का स्कोर 18 ओवर के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 136 रन बना लिए हैं. किरेन पोलार्ड और हार्दिक क्रीज पर मौजूद हैं. इस समय दोनों खिलाड़ियों का क्रीज पर टिका रहना मुंबई के लिए बेहद आवश्यक है. दोनों खिलाड़ी शानदार बैटिंग कर रहे हैं.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 16 ओवर समाप्त मुंबई इंडियंस का स्कोर 110-5

मुंबई इंडियंस की टीम का स्कोर 16 ओवर के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 110 रन बना लिए हैं. किरेन पोलार्ड और हार्दिक क्रीज पर मौजूद हैं. इस समय दोनों खिलाड़ियों का क्रीज पर टिका रहना मुंबई के लिए बेहद आवश्यक है.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 15 ओवर समाप्त मुंबई इंडियंस का स्कोर 102-5

मुंबई इंडियंस की टीम का स्कोर 15 ओवर के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 102 रन बना लिए हैं. किरेन पोलार्ड और हार्दिक क्रीज पर मौजूद हैं. इस समय दोनों खिलाड़ियों का क्रीज पर टिका रहना मुंबई के लिए बेहद आवश्यक है.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 13 ओवर समाप्त मुंबई इंडियंस का स्कोर 90-4

मुंबई इंडियंस की टीम का स्कोर 13 ओवर के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 90 रन बना लिए हैं. किरेन पोलार्ड और ईशन किशन क्रीज पर मौजूद हैं. इस समय दोनों खिलाड़ियों का क्रीज पर टिका रहना मुंबई के लिए बेहद आवश्यक है. अब देखना दिलचस्प होगा की मुंबई कितना स्कोर खड़ा कर पाती है

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 11 ओवर समाप्त मुंबई इंडियंस का स्कोर 80-2

मुंबई इंडियंस की टीम का स्कोर 11 ओवर के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 80 रन बना लिए हैं. सूर्य कुमार यादव और ईशन किशन क्रीज पर मौजूद हैं. दोनों प्लेयर्स शानदार बैटिंग कर रहे है. हालांकि शुरुआत में मुंबई को शुरुआती दो झटके जरुर लगे.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 10 ओवर समाप्त मुंबई इंडियंस का स्कोर 70-2

मुंबई इंडियंस की टीम का स्कोर 10 ओवर के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 70 रन बना लिए हैं.सूर्य कुमार यादव और ईशन किशन क्रीज पर मौजूद हैं. दोनों प्लेयर्स शानदार बैटिंग कर रहे है. हालांकि शुरुआत में मुंबई को शुरुआती दो झटके जरुर लगे.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 9 ओवर समाप्त मुंबई इंडियंस का स्कोर 58-2

मुंबई इंडियंस की टीम का स्कोर 9 ओवर के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 58 रन बना लिए हैं. क्रीज क्विंटन डी कॉक के बाद रोहित शर्मा भी पवेलियन लौट गए हैं. इस समय मुंबई की टीम मुसिबत में फंसी दिख रही है. सूर्य कुमार यादव और ईशन किशन क्रीज पर मौजूद हैं.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 8 ओवर समाप्त मुंबई इंडियंस का स्कोर 53-2

मुंबई इंडियंस की टीम का स्कोर 8 ओवर के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 53 रन बना लिए हैं. क्रीज क्विंटन डी कॉक के बाद रोहित शर्मा भी पवेलियन लौट गए हैं. इस समय मुंबई की टीम मुसिबत में फंसी दिख रही है. सूर्य कुमार यादव और ईशन किशन क्रीज पर मौजूद हैं.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 7 ओवर समाप्त मुंबई इंडियंस का स्कोर 50-2

मुंबई इंडियंस की टीम का स्कोर 7 ओवर के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 50 रन बना लिए हैं. क्रीज क्विंटन डी कॉक के बाद रोहित शर्मा भी पवेलियन लौट गए हैं. इस समय मुंबई की टीम मुसिबत में फंसी दिख रही है. सूर्य कुमार यादव और ईशन किशन क्रीज पर मौजूद हैं.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: 6 ओवर समाप्त मुंबई इंडियंस का स्कोर 45-2

मुंबई इंडियंस की टीम का स्कोर 6 ओवर के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 45 रन बना लिए हैं. क्रीज क्विंटन डी कॉक के बाद रोहित शर्मा भी पवेलियन लौट गए हैं. दोनों खिलाड़ियों का आउट होना मुंबई की टीम के लिए बड़ी झटका है. 

मुंबई इंडियंस को लगा पहला झटका, क्विंटन डी कॉक 29 रन बनाकर आउट

मुंबई इंडियंस की टीम को पहला झटका लगा है. क्विंटन डी कॉक 29 रन बनाकर आउट हो गए हैं.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: चार ओवर समाप्त मुंबई इंडियंस का स्कोर 37-0

मुंबई इंडियंस की टीम का स्कोर 4 ओवर के बाद बिना किसी विकेट के नुकसान के 37 रन बना लिए हैं. क्रीज पर रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक मौजूद हैं. दोनों खिलाड़ी शानदा फॉर्म में नजर आ रहे हैं. दोनों खिलाड़ी आतिशी बैटिंग कर रहे हैं. पूरा स्टेडियम दर्शकों से भरा हुआ है.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: तीसरा ओवर समाप्त मुंबई इंडियंस का स्कोर 30-0

मुंबई इंडियंस की टीम का स्कोर 3 ओवर के बाद बिना किसी विकेट के नुकसान के 30 रन बना लिए हैं. क्रीज पर रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक मौजूद हैं. दोनों खिलाड़ी शानदा फॉर्म में नजर आ रहे हैं. मैच काफी कड़ा होने की उम्मीद है.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: दूसरा ओवर समाप्त मुंबई इंडियंस का स्कोर 10-0

मुंबई इंडियंस की टीम का स्कोर 2 ओवर के बाद बिना किसी विकेट के नुकसान के 10 रन बना लिए हैं. क्रीज पर रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक मौजूद हैं. दोनों खिलाड़ी शानदा फॉर्म में नजर आ रहे हैं.

07:35 PM IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: पहला ओवर समाप्त मुंबई इंडियंस 2/0

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जा रहे फाइनल मैच में चेन्नई के बॉलर दीपक चाहर ने बेहद कसी बॉलिंग की. पहले ओवर के समाप्ति के बाद मुंबई इंडियंस का स्कोर 2 रन बिना किसी विकेट के नुकसान पर.

07:30 PM IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किेंग्स के बीच फाइनल मुकाबला शुरू

हैदराबाद में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाने वाला फाइनल मैच शुरू हो गया है. मुंबई इंडियंस के दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और क्वांटन डि कॉक मैदान पर आ चुके हैं. सीएसे की तरफ से दीपक चाहर पहला ओवर फेंक रहे हैं.

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, क्रुनाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, राहुल चाहर, मिशेल मैक्लेनाघन, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा.

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन टीम इस प्रकार है

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन): फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (विकेटकीपर / कप्तान), ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर.

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन): फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (विकेटकीपर / कप्तान), ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर.

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, क्रुनाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, राहुल चाहर, मिशेल मैक्लेनाघन, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: आईपीएल के फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर किया पहले बैटिंग का फैसला

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: मंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल फाइनल मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. दोनों टीमों के लिए ये न्यूट्रल ग्राउंड है. यह मैच दोनों टीमों के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है.

मंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर किया पहले बल्लेबाजी का फैसला

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: मंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल फाइनल मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. दोनों टीमों के लिए ये न्यूट्रल ग्राउंड है. यह मैच दोनों टीमों के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: आईपीएल का फाइनल मैच मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच, इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: आईपीएल का फाइनल मैच मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शुरू होने वाला है.

'टॉस होने में बेहद कम समय शेष रह गया है

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच टॉस होने में बेहद कम समय शेष रह गया है. दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान पर आ चुकी हैं. मैच शुरू होने का इंतजार क्रिकेट फैन्स बड़ी बेसब्री से कर रहे हैं.

आईपीएल में कीरोन पोलार्ड के बर्थडे पर हमेशा जीती है मुंबई इंडियंस, क्या आज भी चेन्नई सुपर किंग्स को फाइनल में देगी शिकस्त

इंडियन प्रीमियर लीग 2019 में आज 12 मई (रविवार) को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये फाइनल मैच हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में होगा. इस मुकाबले को जीतने के लिए दोनों टीमें जोरदार टक्कर होगी. आईपीएल 12वें सीजन की विजेता टीम चौथी बार आईपीएल खिताब जीतेगी. आज का मैच मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड के लिए काफी अहम है. कीरोन पोलार्ड का 12 मई को बर्थडे होता है. वह आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. पोलार्ड मुंबई इंडियंस के अहम खिलाड़ी हैं. खास बात ये है कि आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम हमेशा पोलार्ड के बर्थडे पर मैच में विजयी रही.

आईपीएल फाइनल से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिहं धोनी का खास लुक

आईपीएल फाइनल मुकाबला शूरू होने में बेहद कम समय शेष रह गया है. मैच से पहले सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का खास लुक सामने आया है. जिसमें वह शांत नजर आ रहे हैं.

आईपीएल का फाइनल मैच मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच

आईपीएल का फाइनल मैच मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा.सीएसके के खिलाड़ी होटल के बाहर निकल गए हैं.

आईपीएल फाइनल से पहले मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी रणनीति तैयार करते हुए

आईपीएल फाइनल शुरू होने से पहले मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी रणनीति तैयार कर रहे हैं. वहीं चेन्नई की टीम भी तैयारी में जुटी है.

दोनों टीमों कुल 29 बार टी20 मैच में एक दूसरे से भिड़ चुकी

दोनों टीमों कुल 29 बार टी20 मैच में एक दूसरे से भिड़ चुकी हैं. जिसमें से 12 बार चेन्नई सुपर किंग्स ने और 17 बार मुंबई इंडियंस ने जीत दर्ज की है.इस मैदान पर पहली बार दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. इस मुकाबले का फैन्स बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: आईपीएल का फाइनल मैच मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच, इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

आईपीएल का फाइनल मैच मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच, इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

मैच से पहले मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा और रितिका सजदेह की बेटी की तस्वीर सामने आई है

IPL 2019 Final MI vs CSK Live Score Updates: आईपीएल के फाइनल मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. मैच से पहले मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा और रितिका सजदेह की बेटी की तस्वीर सामने आई है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App