हैदराबाद. इंडियन प्रीमियर लीग 2019 का फाइनल मैच 12 मई को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. दोनो टीमों के बीच ये मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में होगा. दोनों टीमों आईपीएल का खिताब चौथी बार जीतने के लिए एक दूसरे को जबरदस्त टक्कर देंगी. चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीमें इससे पहले 3-3 बार आईपीएल का फाइनल जीत चुकी हैं. ये फाइनल मुकाबला सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए काफी अहम है. इस फाइनल मैच में एमएस धोनी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के अहम खिलाड़ी एबी डिवीलियर्स के छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

दरअसल चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक 209 छक्के लगा चुके हैं. धोनी ने 189 मैचों की 169 पारियों में ये छक्के लगाए हैं. एबी डिवीलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए महेंद्र सिंह धोनी को 4 छक्कों की दरकार है. अगर महेंद्र सिेंह धोनी ऐसा करने में सफल रहे तो वह आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाजा बन जाएंगे.

आईपीएल में आरसीबी के बल्लेबाज एबी डिवीलियर्स 212 छ्क्के लगाए हैं. ये करिश्मा डिवीलियर्स ने 154 मैचों की 142 पारियों में किया है. आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में फिलहाल डिवीलियर्स दूसरे नंबर पर हैं.

अगर आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने की बात की जाए तो ये रिकॉर्ड किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम दर्ज है. क्रिस गेल ने 125 मैचों की 124 पारियों में 326 छक्के जड़े हैं.

साल 2019 के आईपीएल की बात की जाए तो एबी डिवीलियर्स ने 13 मैचों में 26 छक्के लगाए हैं. आईपीएल के इस 12वें सीजन में डिवीलियर्स सबसे ज्यादा छक्के लागने वाले बल्लेबाजों की सूची में पांचवें नंबर पर काबिज हैं.

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंडियन प्रीमियल में अब तक 14 मैचो में 23 छक्के जड़ हिट कर चुके हैं. इस साल वह सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में सातवीं पायदान पर हैं.

महेंद्र सिंह धोनी के पास आईपीएल 2019 के फाइनल में डिवीलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका. अगर धोनी ज्यादा क्रीज पर ज्यादा देर तक रुके तो वह डिवीलियर्स के छक्कों का रिकॉर्ड आसानी से तोड़ देंगे.

IPL 2019 Final MI vs CSK: आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए लकी है 12 मई, फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कैसे देंगे चुनौती

IPL 2019 Final MI vs CSK: आईपीएल मैचों में मुंबई इंडियंस के खिलाफ न्यूट्रल ग्राउंड्स पर शेर साबित हुए हैं चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App