नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स की टीम जो पहले दिल्ली डेयरडेविल्स के नाम से जानी जाती थी उसने सौरव गांगुली को आईपीएल सत्र 2019 के लिए अपना एडवाइजर बनाया है. इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2019 का आगाज होने में महज 8 दिन बचे हैं. आईपीएल 2019 की शुरूआत 23 मार्च से हो रही है. इंडियन प्रीमियर लीग 2019 में पहला मुकाबला मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के बीच खेला जाएाग. अब तक 11 आईपीएल का आयोजन हो चुका है लेकिन दिल्ली की टीम कभी फाइनल में नहीं पहुंची है.

आईपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स 24 मार्च को अपना पहला मुकाबला तीन बार की चैम्पियन मुंबई इंडियन्स के खिलाफ वानखेड़े में खेलेगी. दिल्ली कैपिटल्स ने ट्वीट कर लिखा टाइगर्स, हमारे रॉयल बंगाल टाइगर से हैलो बोलो, हम ये कहते हुए काफी खुश हैं हमने सौरव गांगुली को साल 2019 आईपीएल सत्र के लिए अपना एडवाइजर बनाया है.

साल 2008 में जब आईपीएल की शुरुआत हुई तब सौरव गांगुली कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान थे. सौरव गांगुली साल 2012 तक कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेले. उसके बाद गौतम गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान बने जिन्होंने दो बार आईपीएल का खिताब अपनी टीम के लिए जीता.

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने मोहम्मद कैफ को 2019 आईपीएल के लिए अपना सहायक कोच पर नियुक्ति किया है. टीम इंडिया के लिए खेल चुके सौरव गांगुली और मोहम्मद कैफ दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोन्टिंग के साथ मिलकर काम करेंगे.

पिछले महीने दिल्ली कैपिटल्स ने साल 2019 आईपीएल सीजन के लिए अपनी नई जर्सी लॉन्च की. फ्रेंचाइजी की तरफ से जारी किए गए वीडियो में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ नई जर्सी पहने दिखाई दिए थे.

Chargesheet against Mohammed Shami: क्रिकेटर मोहम्मद शमी पर दहेज और यौन उत्पीड़न आरोप के तहत चार्जशीट दाखिल

IPL Most Run Records: आईपीएल में आग उगलता है सुरेश रैना, विराट कोहली और रोहित शर्मा का बल्ला, बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App