विशाखापट्टनम. इंडियन प्रीमियर लीग 2019 का दूसरा क्वालीफायर मैच 10 मई (शुक्रवार) को दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए मैच करो या मरो वाला है. दोनो टीमों के बीच ये मुकाबला विशाखापट्टनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में होगा. इस मैच में जीतने वाली टीम का मुकाबला फाइनल में मुंबई इंडियंस से होगा. इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपनी जीत की लय बरकरार रखते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को मात देने के इरादे से उतरेगी. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम दिल्ली कैपिटल्स को हराकर रिकॉर्ड आठवीं बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचना चाहेगी. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दिल्ली कैपिटल्स पर भारी पड़ सकते हैं.

दिल्ली की टीम भले ही एलिमिनेटर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर दूसरे क्वालीफायर में पहुंची हो लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के आगे उसकी राह आसान नहीं होगी. सीएसके की टीम फाइनल में पहुंचने के लिए दिल्ली कैपिटल्स को कड़ी चुनौती देगी.

पहले क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस के हाथों मिली शिकस्त से सबक लेते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम दिल्ली कैपिटल्स पर घायल शेर की तरह वार करेगी. सीएसके के कप्तान महेंद्र सिेंह धोनी हमेशा करो या मरो वाले मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते है.

आईपीएल के इतिहास में धोनी अपनी टीम को ऐसे कई मैच जिता चुके हैं जिनमें ऐसा लगा कि सीएसके के हाथ से मैच फिसल जाएगा. लेकिन माही ने अपनी सूझबूझ भरी कप्तानी से टीम को विजयी बनाया है.

आईपीएल में सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज है. वहीं इस मामले में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर धोनी से कप्तानी के अनुभव के मामले में काफी पीछे हैं. श्रेयस अय्यर ने महज 23 मैचों में कप्तानी की है.

महेंद्र सिंह धोनी अंतिम ओवर्स में ताबड़तोड़ बैटिंग करने के लिए जाने जाते हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने अपने कुल आईपीएल रनों के 12 प्रतिशत से ज्यादा रन 20वें ओवर में बनाए हैं. आईपीएल के इस सत्र में महेंद्र सिंह धोनी ने 20वें ओवर में 24 गेंदे खेली हैं जिन पर उन्होंने 74 रन ठोके हैं. आईपीएल 2019 में 20वें ओवर में एमएस धोनी का स्ट्राइक रेट 308.3 रहा है.

अगर महेंद्र सिंह धोनी 20वें ओवर में दिल्ली कैपिटल्स के सामने क्रीज पर होंगे तो दिल्ली के आगे सबसे बड़ी मुश्किल ये होगी कि उनके आगो ओवर कौन डालेगा. दिल्ली के स्ट्राइक बॉलर कागिसो रबाडा साउथ अफ्रीका लौट गए हैं.

दिल्ली कैपिटल्स की टीम पर चेन्नई सुपर किंग्स को मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल है. 26 मार्च 2019 को खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को चन्नई सुपर किंग्स ने 6 विकेट से हराया था. वहीं 1 मई 2019 को चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली को फिर खदेड़ दिया.

ये बात सही है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम पावर प्ले में बेहतरीन बैटिंग करती है. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पावर प्ले में अपने विकेट खोती रही है. इसके बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स की टीम बेहतर स्कोर बनाने में सफल हुई है.

IPL 2019 CSK vs DC 2nd Qualifier Online Live Streaming: 10 मई को आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला, जानें कब, कहां और कैसे देखें मैच का लाइव प्रसारण

IPL 2019 CSK vs DC Qualifier 2 Dream 11 Prediction: आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर में आज चेन्नई सुपर किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स की जंग, ये ड्रीम इलेवन चुनकर जीत सकते हैं लाखों रुपये

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App