जयपुर. IPL 2019 Controversy: गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच खेला गया. आईपीएल 2019 का ये 25वां मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम पर खेला गया. इस मुकाबले में अलग ही नजारा देखने को मिला, हमेशा मैदान पर शांत रहने वाले महेंद्र सिंह धोनी इस मैच में गुस्से में नजर आए. इतना ही नहीं मैदान पर धोनी ने कुछ ऐसा कर दिया, जिसे देख क्रिकेट फैन्स को भी यकीन कर पाना बेहद मुश्किल हो गया.

दरअसल इस मैच में सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए. जवाब में लक्ष्य का पीछा कर रही सीएसके और राजस्थान की टीम के बीच आखिरी ओवर में विवाद हो गया. जिसका वीडियो सोशल मडिया पर वायरल हो रहा है.

मैच का आखिरी ओवर था. गेंदबाजी बेन स्टोक्स कर रहे थे. उन्होंने धोनी को 19.3 गेंद पर बोल्ड कर पवेलियन वापस भेज दिया. धोनी के आउट होने के बाद सीएसके को जीत के लिए 3 गेंदों में 8 रन चाहिए थे. धोनी के आउट होने के बाद उनके स्थान पर मिशेल सेंटर बैटिंग के लिए आए. जिसके बाद स्टोक्स ने 19.4 गेंद फेंकी जिस पर उन्होंने दौड़ कर 2 रन बना लिए.

स्टोक्स की उस गेंद को पहले मैदानी अंपायरों ने नो बॉल दिया. लेकिन उसके कुछ समय बाद उन्होंने अपना फैसला पलट दिया. धोनी यह बस बाउंड्री लाइन पर खड़े होकर देख रहे थे. पहले वो वहीं से चिल्लाते हुए कुछ कहते नजर आए. लेकिन जब उनसे नहीं रुका गया तो वह मैदान के अंदर आ गए और अंपायरों के इस फैसले का विरोध जताने लगे.

हालांकि अंपायर ने गेंद को कमर से उपर करार नहीं दिया. जिसके बाद स्टोक्स ने पांचवीं गेंद डाली जिस पर सेंटनर ने 2 रन ले लिए. सीएसके को मुकाबला जीतने के लिए लास्ट बॉल पर चार रनों की आवश्यकता थी लेकिन स्टोक्स की अगली गेंद वाइड हो गई.

अब सीएसके को जीत के लिए आखिरी गेंद पर 3 रन की जरूरत थी तभी सेंटनर ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़ चेन्नई सुपर किंग्स को जीत दिलाई. सीएसके ने ये मैच चार विकेट से अपने नाम कर लिया. बतौर कप्तान धोनी की ये 100वीं जीत रही. इस मैच में धोनी ने 43 गेंदों पर 58 रनों की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 2 चौके और तीन छक्के जड़े. इस मैच में धोनी को शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया.

धोनी को ऐसा करना महंगा पड़ा है. धोनी को मैदान पर इस हरकत के लिए उनपर मैच फिस का 50 फिसदी का जुर्माना लगाया गया है. उन्हें नियमों आईपीएल के नियमों के उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है.

IPL 2019 KKR vs DC, 26th Match Playing 11 Prediction: आईपीएल में 12 अप्रैल को होगा कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला, ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

IPL 2019 KKR vs DC 26th Match Dream 11 Prediction: आईपीएल में 12 अप्रैल को होगा कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला, ये हो सकती है ड्रीम इलेवन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App