नई दिल्ली. इंडियन प्रीमयर लीग 2019 के ग्रुप मैचों का चरण पूरा हो चुका है. 7 मई से आईपीएल के क्वालीफायर मुकाबले शुरु हो रहे हैं. आईपीएल का पहला क्वालीफायर मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस मैच में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस को पहले क्वालीफायर में मात देने उतरेगी.

महेंद्र सिंह धोनी की टीम को चेन्नई में हराना काफी मुश्किल है. साल 2019 के जिस ग्रुप मैच में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई को उसके घरेलू मैदान पर हराया था उसमें महेंद्र सिंह धोनी नहीं खेले थे. वो बात अलग कि जब सीएसके की टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच खेलने मुंबई पहुंची तो उस मैच में भी चन्नई सुपर किंग्स को पराजय झेलनी पड़ी.

आंकड़ों पर गौर करें तो महेंद्र सिंह धोनी की टीम पहले क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस पर भारी पड़ सकती है. आईपीएल का इतिहास इस बात गवाह कि जब चेन्नई सुपर किंग्स ने पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर रहते हुए क्वालीफायर खेला तो वह खिताब भी जीतने में सफल हुई है.

साल 2011 के आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम दूसरे स्थान पर रही थी और फाइनल खिताब जीता. इसी तरह साल 2018 में सीएसके की टीम एक बार फिर पॉइंट टेबल पर दूसरे नंबर पर रहीं और फाइनल जीतने में सफल रही. क्रिकेट प्रेमियो को उम्मीद है कि इस बार भी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम दूसरे स्थान पर है और खिताब की प्रबल दावेदार है.

इंडियन प्रीमियर लीग में सिर्फ एक बार अब तक पॉइंट टेबल में नंबर एक पर रहने वाली टीम खिताब जीती है. साल 2017 में मुंबई इंडियंस की टीम पहली पायदान पर थी और उसने खिताब जीता.

ऐसा माना जा रहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले जाने वाले इस मैच में जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी. आंकड़ों पर गौर करें तो ये चौथी बार होगा जब मुंबई इंडियंस की टीम पहला क्वालीफायर खेलेगी. मुंबई इंडियंस टीम ने जब कभी आईपीएल में अपना पहला क्वालीफायर खेला है तो उसने खिताब भी जीतने में सफल रही है.

मुंबई इंडियंस की टीम ने साल 2013, 2015, और 2017 में पहला क्वालीफायर मैच खेला और इसके बाद वह तीनों पर चैम्पियन बनी. एक बार फिर मुंबई इंडियंस की टीम चौथी बार पहला क्वालीफायर खेलेगी. देखना दिलचस्प होगा कि मुंबई इंडियंस की टीम एमएस धोनी की टीम को उनके घरेलू मैदान पर कैसे चुनौती देती है.

Shahid Afridi Autobiography Game Changer Ball Tampering: शाहिद अफरीदी की जीवनी गेम चेंजर में बड़ा झूठ, बॉल टैम्परिंग में भुगत चुके हैं दो मैच बैन की सजा

Happy Birthday Anushka Sharma: पत्नी अनुष्का शर्मा के जन्मदिन को स्पेशल बनाने की विराट कोहली ने ऐसे की प्लानिंग

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App