नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग का 11वें सीजन शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका लगा है. आईपीएल में सीएसके टीम के अहम खिलाड़ी और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर घुटने की चोट की वजह से 6-9 महीने तक के लिए क्रिकेट से दूर हो गए हैं. महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने सैंटनर को 50 लाख रुपए में खरीदा है.

न्यूजीलैंड टीम प्रबंधन ने बुधवार को कहा कि सैंटनर इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच में घुटने की परेशानी झेलनी पड़ी. जिसके बाद बाद पता चला कि हड्डी में दिक्कत है. शुरुआत इलाज के बाद पता चला कि उनको इसकी सर्जरी करानी पड़ेगी. जिसके बाद लगभग 6 महीने के लिए क्रिकेट से दूर रहना पड़ेगा. वहीं न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम भी सैंटनर की चोट को लेकर काफी मायूस है.

सैंटनर की गिनती न्यूजीलैंड क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट के लिए न्यूजीलैंड के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. लेकिन चोट की वजह से अब वे इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 2 टेस्ट मैचों की सीरीज से भी बाहर हो गए हैं. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम प्रबंधन ने बयान जारी करते हुए कहा कि सैंटनर के बाहर होने के बाद उनकी जगह गेल स्पिनर टॉड एस्टल को आगामी सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है.

7 अप्रैल से शुरू होगा आईपीएल
आईपीएल के 11वें सीजन की शुरुआत 7 अप्रैल से होने वाली है. इस सीजन का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स शुरुआती मुकाबले से ही मिचेल सैंटनर की कमी खलेगी. हालांकि अभी तक सीएसके की ओर से कोई बयान नहीं आया है.

IPL 2018: किंग्स इलेवन पंजाब ने लॉन्च की टीम की नई जर्सी

IPL 2018: ये है आईपीएल में पंजाब की टीम, एमएस धोनी से मिले अनुभव का इस तरह फायदा उठाएंगे कप्तान आर अश्विन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App