नई दिल्ली: इस आईपीएल में कौन बनेगा पॉवरप्ले के छह ओवर का बॉस ? किस ओपनर में है कितना दम? कौन अपने दम पर मैच का पासा पलट सकता है। सबसे ज़्यादा निगाहें क्रिस गेल-केएल राहुल (किंग्स इलेवन), रोहित शर्मा और क्रिस लिन ( मुम्बई इंडियंस), विराट कोहली और आरोन फिंच (आरसीबी) और जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर (सनराइजर्स, हैदराबाद) की जोड़ियों पर रहेगी।    

 मुंबई इंडियंस की टीम में साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक, विस्फोटक कंगारू बल्लेबाज क्रिस लिन और रोहित शर्मा के रूप में तीन जाने माने ओपनर हैं। इनमें क्रिस लिन को बिग बैश लीग, आईपीएयल और सीपीएल में खेलने का अनुभव है। वह पॉवर हिटिंग के लिए जाने जाते हैं जो पॉवरप्ले के चंद ओवरों में मैच का रूख बदल सकते हैं। रोहित शर्मा का साथ मिलने पर यह जोड़ी सबसे आकर्षक जोड़ी साबित हो सकती है। अगर लिन असफल रहते हैं या मुम्बई इंडियंस की टीम रक्षात्मक रुख का परिचय देती है तो क्विंटन डिकॉक को प्राथमिकता मिल सकती है।

रॉयल चैंलेजर्स बैंगलूरू टीम में कप्तान विराट कोहली के साथ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे. दोनों बल्लेबाज़ बड़े शॉर्ट्स और तेजी से रन बनाने के लिए जाते हैं। ऐसे में दोनों बल्लेबाज़ किसी भी गेंदबाज़ी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं और कुछ ओवर में मैच का रुख बेंगलुरु की तरफ मोड़ सकते हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स में शेन वाटसन और फाफ डू प्लेसी पारी का आगाज़ कर सकते हैं. खासकर शेन वाटसन बड़े शॉट्स के लिए जाने जाते हैं, ऐसे में उनकी टीम पॉवरप्ले में वाटसन से तेज़ शुरुआत की उम्मीद कर रही होगी लेकिन ज़रूरी है कि वह अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाएं।  

कोलकाता नाइट राइडर्स में राहुल त्रिपाठी के साथ सुनील नारायण सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका में नजर आ सकते हैं। दोनों बल्लेबाज़ बड़े शॉर्ट्स लगाने में माहिर हैं लेकिन ज्यादातर मौकों पर सुनील नारायण पॉवरप्ले का फायदा उठाने में नाकाम रहे हैं। नीतीश राणा के रूप में उसके पास एक अन्य अच्छा विकल्प मौजूद है।

किंग्स इलेवन पंजाब टीम के लिए केएल राहुल और यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल पारी का आगाज़ करेंगे। क्रिस गेल अपने लंबे छक्कों के लिए जाने जाते हैं, जबकि उनके साथी केएल राहुल भी किसी भी गेंदबाज़ी आक्रमण की बखियां उधेड़ सकते हैं। ऐसे में किसी भी बॉलर के लिए इन दोनों को पॉवरप्ले में बॉलिंग करना काफी चुनौतीपूर्ण होगा। 

दिल्ली कैपिटल्स के लिए अनुभवी शिखर धवन और युवा पृथ्वी शॉ पारी का आगाज़ करेंगे। हालांकि दोनों बल्लेबाज़ों के लिए पिछला सीजन कोई खास नहीं रहा था लेकिन इस बार दोनों बल्लेबाज़ अपने प्रदर्शन को बेहतर करने में जुट गए हैं।  

सनराइज़र्स, हैदराबाद की टीम डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो के रूप में अपनी सलामी जोड़ी पर काफी पद तक निर्भर है। दोनों बल्लेबाज़ किसी भी कंडीशन में और किसी भी गेंदबाज़ी आक्रमण की धज्जियां उडाने का माद्दा रखते हैं। पिछले साल आईपीएल में दोनों बल्लेबाज़ों ने कई मैचों में अपनी टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दी थी।

राजस्थान रॉयल्स की ओर से पारी की शुरुआत जोस बटलर अनुभवी रोबिन उथप्पा.के साथ कर सकते हैं। हालांकि टीम के पास यसस्वी जायसवाल के तौर पर एक युवा ओपनर भी है। इनमें बटलर मैच विनर हैं जो अपने इस हुनर को पाकिस्तान के खिलाफ हालिया सीरीज़ में दिखा चुके हैं। बटलर टी-20 में इनोवेटिव श़ट्स के लिए जाने जाते हैं।

IPL 2020 Schedule Released: IPL 2020 का शेड्यूल जारी, 19 सितंबर को आबूधाबी में भिडेंगे चेन्नई और मुंबई

Big Bash League: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया युवी के लिए बिग बैश लीग में तलाश रहा है टीम