Inzmam-ul-Haq On IPL: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने बीसीसीआई द्वारा हर साल आयोजित किए जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL पर बड़ा बयान दिया है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने कहा है कि अगर कोविड-19 महामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप को रद्द किया जाता है और उसकी जगह इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन किया जाता है तो सवाल उठेंगे.

इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर रविवार को कहा, इस तरह की अटकलें है कि विश्व कप की तारीखें इंडियन प्रीमियर लीग और भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के साथ टकरा रही हैं इसलिए टी20 विश्व कप आयोजन नहीं होगा. उन्होंने कहा, भारतीय मजबूत है और ICC में उसका कंट्रोल है. अगर ऑस्ट्रेलिया कहता है कि कोविड-19 महामारी के कारण हम विश्व कप का आयोजन नहीं कर सकते तो उनके रुख को आसानी से स्वीकार कर लिया जाएगा लेकिन अगर उसी समय इस तरह की कोई प्रतियोगिता होती है तो सवाल उठेंगे.

पाकिस्तान के लिए 120 टेस्ट में 8830 रन और 378 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 11739 रन बनाने वाले 50 साल के इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा, लोग सोचेंगे कि अगर देश 12 से 14 टीमों (16 टीमों) की मेजबानी कर सकता है तो फिर आईसीसी टीमों की देखभाल क्यों नहीं कर सकता, आखिर ऑस्ट्रेलिया इतना आधुनिक देश है. उन्होंने कहा, एक अन्य चीज यह है कि आईसीसी को निजी लीग (आईपीएल) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर प्राथमिकता नहीं देनी चाहिए.

पाकिस्तान के इस पूर्व कोच ने हालांकि स्वीकार किया कि टी20 विश्व कप के दौरान 16 टीमों की मेजबानी आसान नहीं होगी। इंजमाम ने कहा, ऑस्ट्रेलिया कह सकता है इस बड़ी प्रतियोगिता के लिए 18 टीमों (16 टीमों) की मेजबानी मुश्किल होगी क्योंकि यह आसान नहीं होगा. इसी तरह पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड में होटल में है और वहां सारी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं.

Babar Azam On Virat Kohli: विराट कोहली से तुलना से परेशान बाबर आजम, बोले- महान PAK बल्लेबाजों से करें मेरी तुलना

Virat Kohli Coach Rajkumar Sharma Exclusive: राजकुमार शर्मा बोले- विराट कोहली की कप्तानी में सौरभ जैसी आक्रमकता, आस्ट्रेलियाई दौरे पर दिखेगा एग्रेसिव खेल