July 18, 2024
  • होम
  • INDW vs AUSW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट में पहली बार दी शिकस्त

INDW vs AUSW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट में पहली बार दी शिकस्त

नई दिल्ली: महिला क्रिकेट टेस्ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को मुंबई में खेले गए 8 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है. ऑस्ट्रेलिया पर भारतीय महिला टीम की यह पहली टेस्ट जीत है. इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 219 रन और दूसरी पारी में 261 रन का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में पहली पारी में 406 रन और दूसरी पारी में दो विकेट गंवाकर भारत ने लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत की तरफ से स्मृति मंधाना, रेणुका सिंह, स्नेह राणा और जेमिमा रोड्रिगेज ने शानदार प्रदर्शन किया।

दरअसल पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम 219 रन बनाकर ढेर हो गई थी. इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए ताहिल मैग्राथ ने अर्धशतक लगाया. उन्होंने 56 गेंदों में 50 रन बनाए, जबकि मूनी ने 40 रनों की पारी खेली. वहीं दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम 261 रन बनाकर ढेर हो गई. दूसरी पारी में भी ताहिला ने 177 गेंदों का सामना करते हुए 73 रन बनाए. वहीं टीम के लिए एलिस पैरी ने 45 रनों का योगदान दिया।

भारत के लिए पूजा वस्त्राकर ने पहली पारी में चार विकेट झटके. उन्होंने अपने 16 ओवरों में 53 रन दिए. वहीं स्नेह राणा ने 22.4 ओवरों में 56 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए. वहीं दीप्ति शर्मा को दो विकेट मिले. दूसरी पारी में भारतीय टीम के लिए स्नेह ने चार विकेट झटके. उन्होंने अपने 22 ओवरों में केवल 63 रन दिए. हरमनप्रीत और राजेश्वर गायकवाड़ ने भी दो-दो विकेट अपने नाम किए, जबकि पूजा को एक विकेट मिला।

पहली पारी में भारतीय टीम ने ऑल आउट होने तक 406 रन बनाए थे. भारतीय टीम की तरफ से ओपनर मंधाना ने 106 गेंदों का सामना करते हुए 74 रन बनाए. शैफाली वर्मा ने भारतीय टीम के लिए 40 रनों की अहम पारी खेली, जबकि ऋचा घोष ने 104 गेंदों का सामना करते हुए 52 रन बनाए. वहीं जेमिमा रोड्रिगेज ने 73 रनों की शानदार पारी खेली. इसके अलावा दीप्ति शर्मा ने 78 रन और पूजा वस्त्राकर ने 47 रन बनाए. भारत को जीत के लिए 75 रनों का लक्ष्य दिया था. मंधाना ने भारतीय टीम के लिए दूसरी पारी में नाबाद 38 रन बनाए. वहीं ऋचा 13 रन बनाकर आउट हो गई थीं. जबकि जेमिमा ने नाबाद 12 रन बनाए. इस तरह भारत ने मुंबई टेस्ट 8 विकेट से जीत लिया.

यह भी पढ़े : 

The Kerala Story: अदा शर्मा ने केरला स्टोरी के आलोचकों को दिया करारा जवाब, कही ये बात

सेना की महिला अधिकारी अब चलाएगीं तोप और रॉकेट,आर्टिलरी रेजीमेंट में पहले बैच को मिला कमीशन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन