Wednesday, February 1, 2023
spot_img

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की 6 रनों से रोमांचक जीत, गेंदबाजों ने कराई वापसी

नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले वॉर्म-अप मैच में टीम इंडिया ने रोंमाचक जीत हासिल की है। भारतीय टीम ने अपना प्रैक्टिस मैच मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला। जिसमें एक समय पिछड़ चुकी टीम इंडिया को गेंदबाजों ने वापसी कराई और भारतीय टीम को 6 रनों से रोमांचक जीत हासिल हुई।

7 विकेट पर 186 रन बनाया भारत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला अभ्यास मैच टूर्नामेंट के लिहाज से बहुत ही अहम था। मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णल लिया और भारत को पहले को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने बनाए, जिन्होंने 33 गेंदों पर 57 रनों की ताबड़तोड़ रनों की पारी खेली। वहीं टीम की तरफ से दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा रन सूर्याकुमार यादव ने बनाए, जिन्होंने 33 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली। इस तरह भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए और कंगारूओं को जीत के लिए 187 रनों का टारगेट दिया।

एरॉन फिंच ने खेली ताबड़तोड़ पारी

187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरूआत बेहद ही शानदार रही। भारत को पहली सफलता मिशेल मार्श के रूप में मिला जिन्होंने 18 गेंदों पर ताबड़तोड़ 35 रन बनाए। वहीं क्रीज के दूसरी तरफ कप्तान एरॉन फिंच बेहतरीन लय में दिखाई दे रहे थे। उन्होंने 54 गेंदों पर 76 रन बनाए। आसानी से लक्ष्य की ओर बढ़ते हुए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को भारतीय गेंदबाजों ने रोका और टीम इंडिया को मैच मे वापसी कराई।

भुवनेश्वर ने चटकाए सबसे ज्यादा विकेट

भारतीय गेंदबाजों में सबसे ज्यादा विकेट भुवनेश्वर कुमार ने चटकाए। उन्होंने अपने पूरे कोटे से 3 ओवर की गेंदबाजी की और 6.67 की इकॉनामी से रन खर्च करते हुए 2 विकेट चटकाए। उनके बाद युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद शमी को एक-एक सफलता हाथ लगी।

रोहित को मिला जडेजा जैसा हरफनमौला खिलाड़ी, जीताएगा टी-20 वर्ल्ड कप!

Latest news