नई दिल्ली. एयर इंडिया ने भारतीय टेबल टेनिस स्टार व कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाली मनिका बत्रा समेत सात टेबल टेनिस खिलाड़ियों को रविवार को मेलबर्न जाने वाले विमान में सवार होने से मना कर दिया था. दरअसल 17 सदस्यीय भारतीय दल को सोमवार से शुरू हो रहे ITTF व‌र्ल्ड टूर ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा लेने के लिए इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आइजीआइ) से विमान में सवार होना था. लेकिन एयर इंडिया की फ्लाइट में सिर्फ दस खिलाड़ी ही उड़ान भर सके.

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाली मनिका बत्रा और छह अन्य प्लेयर्स को एयर इंडिया ने एयरपोर्ट पर बने काउंटर पर यह बोलकर सवार होने से रोक दिया कि कि उनकी शेड्यूल फ्लाइट ओवरबुक्ड हो चुकी है. मनिका बत्रा के साथ शरथ कमल, मौमा दास, माधुरिका पाटकर, हरमीत देसाई, सुथिर्ता मुखर्जी, साथयां गनासेकरन शामिल हैं, जो इस फ्लाइट में शामिल नहीं हो पाए. मनिका बत्रा ने पीएमओ और केंद्रीय खेल मंत्री को ट्वीट कर अपनी नाराजगी जाहिर की. इस ट्वीट में मनिका बत्रा ने खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और प्रधानमंत्री कार्यालय को टैग करते हुए इस मामले में जांच करने की मांग की है.

ट्वीट में मनिका ने लिखा कि भारतीय टेबल टेनिस टीम के खिलाड़ियों का 17 सदस्यीय भारतीय दल रविवार को ITTF वर्ल्ड टूर ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए रवाना होना था. इस दल में कॉमनवेल्थ गेम्स मेडलिस्ट मैं खुद, शरथ कमल, मौमा दास, मधुरिका, हरमीत, सुथिर्ता, साथयां शामिल थे, जिन्हें मेलबर्न के लिए AI 0308 रवाना होना था.

मनिका ने इसके बाद अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि जब हम एयर इंडिया के काउंटर पर पहुंचे, तो हमें बताया कि फ्लाइट ओवरबुक्ड है और अब इस उड़ान में सिर्फ 10 खिलाड़ी ही सफर कर सकते हैं. एयर इंडिया का यह गैर जिम्मेदाराना रवैया देख हम सभी खिलाड़ी अब तक हैरान हैं. हमारी सभी टिकटें बालमेर लॉरी द्वारा बुक की गई थीं. मनिका बत्रा के इस ट्वीट के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर एयर इंडिया की जमकर क्लास ली और उन्हें जकर खरी खोटी सुनाई.

मनिका के ट्वीट के सभी सातों खिलाड़ियों के टिकट का इंतजाम किया गया. लगभग 4 घंटे की प्रतीक्षा के बाद मनिका ने ट्वीट किया कि आखिरकार उसे आस्ट्रेलिया जाने के लिए बोर्डिंग पास मिल गया है. इसके बाद मनिका बत्रा ने भी रात करीब 9 बजे ट्वीट पर जानकारी दी कि उन लोगों को मेलबर्न जाने का बोर्डिंग पास मिल गया है. जल्‍द ही उड़ान पर रवाना होऊंगी. 

एयर इंडिया ने आधिकारिक बयान जारी कर खिलाड़ियों से माफी मांग ली है. एयर इंडिया ने ट्वीट कर कहा कि कि यह एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी, हम खिलाड़ियों से माफी मांगते हैं. एयर इंडिया की परंपरा के अनुसार हमें प्लेयर्स के ट्रिप के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. खिलाड़ियों को एयर इंडिया की तरफ से होटल में ठहराया गया और अगले दिन की फ्लाइट से भेजने का ऑफर भी किया गया है. हम खेल से जुड़े लोगों को बहुत सम्मान करते हैं.

VIDEO: हसन अली ने विकेट लेने के बाद इस अंदाज में मनाया जश्न, सब रह गए भौचक्के

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने दानुष्का गुणातिलाका को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से किया निलंबित, ये रही वजह

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर