Sunday, January 29, 2023

IND vs AUS: कोहली-सूर्या की आतिशी पारी से भारत की धमाकेदार जीत, पाकिस्तान का तोड़ा रिकॉर्ड

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीन मैचों के टी-20 सीरीज का फैसला आखिरी मैच के आखिरी ओवर में निकला। टीम इंडिया 2-1 से श्रृंखला को अपने नाम करने में सफल रही। ये मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया, जिसमें भारतीय स्टार विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेल कर टीम को जीत दिलाई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के साथ ही भारत ने पाकिस्तान का भी एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

हार्दिक पांड्या ने जड़ा विनिंग चौका

187 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारतीय टीम के खिलाड़ियों की शुरुआत बेहद खराब रही है और टीम को पहला झटका पहले ओवर में ही केएल राहुल के रूप में लगा। उसके बाद कप्तान रोहित शर्मा को भी 14 गेंदों पर 17 रन बनाकर पवेलियन जाना पड़ा। दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद विराट कोहली और सू्र्यकुमार यादव ने पारी को संभाला और दोनों ने क्रमशः 63(48) और 69(36) रनों की तेजतर्रार पारी खेली और टीम को जीत के दहलीज पर लेकर गए। अंत में हार्दिक पांड्या (25) ने विंनिग चौका जड़कर टीम को जीत दिलाया।

हैदराबाद में विराट-सूर्या ने बिखेरी चमक

पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 63 रन बनाने के लिए 48 गेंदों का सहारा लिया और उन्होंने इस पारी में 3 चौके और 4 छक्के जड़े। कोहली अंतिम ओवर में डेनियल सैम्स की गेंद पर एरॉन फिंच को अपना कैच थमा बैठे। वहीं सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों पर 5 चौको और इतने ही गगनचुंबी छक्को की मदद से 69 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने अपना विकेट जोस हेजलवुड की गेंद पर एरॉन फिंच के हाथों कैच थमा कर खोया।

टीम इंडिया ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

टी-20 श्रृंखला जीतने के साथ ही भारत ने पाकिस्तान के एक रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। दरअसल टीम इंडिया ने एक साल सबसे ज्यादा टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जो पहले पाकिस्तान के नाम था। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान ने ये रिकॉर्ड पिछले साल बनाया जिसमें उन्होंने 20 टी-20 मैच जीते थे। वहीं भारत ने इस साल मात्र 9 महीने में ही 21 टी-20 जीतकर पाकिस्तान के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

IND vs AUS: रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से दी मात, 2-1 से जीती सीरीज

Latest news