Thursday, December 1, 2022

IND vs BAN: बांग्लादेश दौरे के लिए भारत के वनडे टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

नई दिल्ली। भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर है। इसके बाद टीम इंडिया बांग्लादेश दौरे पर जाएगी। यहां पर टीम इंडिया को तीन मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलनी है। इस दौरे के लिए भारतीय टीम में कई बड़े बदलाव किए गए हैं और कई युवा खिलाड़ियों को जगह मिली है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बांग्लादेश पर जाने वाली भारत की वनडे टीम का ऐलान कर दिया है।

भारत का बांग्लादेश दौरा

बता दें कि भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद बांग्लादेश के चटगांव में 14-18 दिसंबर और 22-26 दिसंबर को दो टेस्ट मुकाबले खेलने हैं। वनडे मुकाबला अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है। ऐसे में टीम इंडिया इस श्रृंखला को जीतकर अच्छा लय प्राप्त करना चाहेगी। वहीं इसके अलावा खिलाड़ियों को लय प्राप्त करने का अच्छा मौका होगा।

इस खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

बता दें कि भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा अपने चोट के चलते काफी लंबे समय से मैदान से दूर हैं। वो दुबई में हुए एशिया कप 2022 और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में हुए टी-20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके थे। कहा जा रहा था आगे होने वाले बांग्लादेश दौरे से वो भारतीय टीम में वापसी करेंगे। लेकिन अब ये इस दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं है।

बांग्लादेश दौरे के लिए भारत की वनडे टीम

रोहित शर्मा, केएल राहुल , शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, एक्सर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, कुलदीप सेन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी।

Suryakumar Yadav: आईसीसी ने जारी की ताजा टी-20, सूर्यकुमार नंबर 1 पर काबिज

Ravindra Jadeja: भारत को बड़ा झटका, बांग्लादेश दौरे से बाहर हुए रवींद्र जडेजा

Latest news