मोहाली: इंडियन प्रीमियर लीग 2018 में रविवार को खेले गए रोमांचक मुकाबले में किग्स इलेवन पंजाब ने चेन्नई सुपर किंग्स को 4 रनों से मात दी. पंजाब के द्वारा जीत के लिए दिए 198 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग की टीम 20 ओवर में 193 रन ही बना सकी. धोनी ने इस मैच में 44 गेंदों पर 79 रनों की शानदार पारी खेली. धोनी ने अपनी पारी में 5 छक्के और 6 चौके जड़े. लेकिन इस मैच में पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने एक ऐसा थ्रो फेंका जिसके सामने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी अंबाती रायडू बेबस नजर आए. दरअसल, अंबाती रायडू हल्के हाथ से खेलकर एक सिंगल रन लेना चा रहे थे, लेकिन चेन्नई के कप्तान धोनी ने उन्हें मना कर दिया. धोनी के मना करने के बाद रायडू क्रीज पर लौट ही रहे थे कि पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने शानदार थ्रो फेंककर उन्हें आउट कर पवेलियन लौटा दिया. रायडू आउट होने की वजह से अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सके. राडडू ने 35 गेंदों पर 49 रनों की पारी खेली, जिसमें पांच चौक्के और एक छक्का शामिल रहा.

मैच के दौरान एक समय ऐसा लग रहा था चेन्नई चेन्नई जीत जाएगा. आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 17 रनों की दरकार थी. ओवर की पहली गेंद पर सीएसके ने एक रन लिया. धोनी स्ट्राइक पर गए. दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं. तीसरे गेंद पर धोनी ने चौका जड़ दिया. चौथी और पांचवीं गेंद पर धोनी कोई रन नहीं बना पाए. आखिरी गेंद पर छक्का जड़ स्कोर 193 पहुंचा दिया. हालांकि तब तक सीएसके हार चुकी थी.

IPL 2018: इस खास वजह से वाशिंगटन सुंदर पहनते हैं 555 नंबर की जर्सी, इनके नाम में भी छिपा है राज

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App