कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग 2018 के 13वें मुकाबले में सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 71 रनों से  मात दी. साथ ही सीजन की दूसरी जीत हासिल की. केकेआर के जीत के लिए 201 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स की पूरी टीम 14.2 ओवर में ही 129 रनों पर ढेर हो गई. दिल्ली ने 9 बल्लेबाज ऐसे रहे जिन्होंने दहाई का आंकड़ा भी नहीं छु पाए. ऋषभ पंत ने 43 तो ग्लेन मैक्सवेल 47 रन के बनाए. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों ने शानादार गेंदबाजी की.खासकर सुनील नरेन और कुलदीप यावद ने विरोधी बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका ही नहीं दिया. नरेन ने 3 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट झटके तो कुलदीप यादव ने 3.2 ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किया. वहीं बल्लेबाजी में कोलकाता के लिए पहली बार खेल रहे युवा बल्लेबाज नीतीश राणा ने शानदार पारी खेली.

नीतीश राणा ने सोमवार को आईपीएल के दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 35 गेंदों पर 59 रनों की आतिशी पारी खेली. नीतीश राणा को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया. नितीश ने बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ एक शानदार कैच भी पकड़ा. कोलकाता के दिए लक्ष्य का पीछा करने के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से कप्तान गौतम गंभीर और जेसन रॉय पारी की शुरुआत करने. इस दौरान जेसन रॉय महज 1 रन बनाकर पीयूष चावला की गेंद पर आउट हुए. रॉय के आउट होने के बाद अय्यर बैटिंग करने के लिए आए. लेकिन अय्यर कुछ खास नहीं कर पाए और केवल 3 गेंदों में 4 रन बनाकर आंद्रे रसेल की बॉल पर फर्स्ट स्लिप पर खड़े नीतीश राणा को कैच थमा बैठे. यह इस पारी के दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद थी. मैच के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने इस कैच के लिए नीतीश राणा की तारीफ की. उन्होंने कहा कि नीतीश राणा ने बहुत ही शानदार कैच पकड़ा. इसके लिए हमने पहले से ही थोड़ी प्लानिंग की थी. नीतीश राणा के कैच की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है.

IPL 2018: नीतीश राणा रहे KKR की जीत के हीरो, मैच के बाद बताई जीत की वजह

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App