जयपुर: रविवार को आज दिन का दूसरा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया. ये मैच सवाई मानसिंह स्टेडियम जयपुर में खेला गया. इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के 21वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 3 विकेट से मात दी. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए. 168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने दो गेंद शेष रहते कृष्णप्पा गौतम के 11 गेंदों पर नाबाद 33 रनों की बौदलत ये मुकाला जीत लिया.

गौतम ने छक्का जड़कर राजस्थान को जीत दिलाई. उनके अलावा संजू सैमसन ने 52 और बेन स्टोक्स ने 40 रनों की शानदार पारी खेली. इस जीत के साथ ही राजस्थान की टीम पॉइंट टेबल में 6 पॉइंट के साथ 5वें नंबर पर पहुंच चुकी है. जोफ्रा आर्चर को उनकी शानदार गेंदाबीज के लिए मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया.उन्होंने चार ओवर में 22 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए. राजस्थान रॉयल्स के लिए डेब्यू मैच खेलने वाले आर्चर ने टीम के लिए सबसे अधिक 3 विकेट अपने नाम किए.

बता दें कि जोफ्रा आर्चर ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर क्रुणाल पांड्या को आउट कर पवेलियन वापस भेजा. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पंड्या ने पहली ही गेंद पर चौका जड़ा. शॉट इतनी तेज रफ्तार से निकला की अंपायर को खुद को बचाने के लिए नीचे झुकना पड़ा. अच्छी बात ये रही की इस दौरान कोई चोटिल नहीं हुआ, लेकिन अगली ही गेंद पर आर्चर ने पांड्या को बोल्ड कर दिया.

ये क्या भारतीय टीम के सिक्सर किंग युवराज सिंह ने बताया कब ले रहें है संन्यास?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर