जयपुरः बुधवार रात राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाईटराइडर्स के बीच हुए मैच के दौरान जिस दो चीजों की सबसे अधिक चर्चा रही उसमें एक बेन स्टोक का कैच भी है. पहले नंबर पर केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक की स्टम्पिंग है लेकिन बेन स्टोक्स के कैच को भी नजरंदाज नहीं किया जा सकता. खासकर क्रिकेट के बदले हुए नियमों को देखकर बात किया जाए तो यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी कि उन्होंने जादुई कैच लपका. दरअसल केकेआर की पारी के दौरान जब रॉबिन उथप्पा नीतिश राणा के साथ कोलकाता को जीत की तरफ ले जाने की कोशिश कर रहे थे तभी बेन स्टोक्स ने सीमा रेखा पर उनका एक नामुमकिन सा कैच लपका.

उन्होंने अपने इस कैच से दर्शकों को रोमांचित कर दिया. पारी के 13वें ओवर के दौरान गौतम की गेंद पर उथप्पा ने लांग ऑन पर एक बेहतरीन शॉट खेला. लेकिन स्टोक्स ने अपनी फुर्ती और लंबाई का फायदा उठाते हुए उन्होंने बिल्कुल सीमा रेखा पर उनका कैच पकड़ा. एक बार तो वह यह कैच लपकने के दौरान असंतुलित भी हुए लेकिन जब तक उनका पैर बाउंड्री लाइन को छूता उन्होंने गेंद को मैदान की तरफ उछाल दिया. बाद में उन्होंने संतुलित होने के बाद दोबारा कैच लपका.  

आपको बता दें कि क्रिकेट के नए नियमों के अनुसार अगर आप किसी भी हवा में उछली गेंद को बॉउंड्री लाइन से अंदर लाकर कैच लपकते हैं तो वह कैच नहीं बल्कि छक्का कहलाएगा. लेकिन स्टोक्स की लंबाई के कारण यह गेंद बॉउंड्री लाइन के बाहर जाता हुआ नहीं दिखा और कैच करार दिया गया. बुद्धवार को हुए इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 160 रन बनाए. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर ने 18.5 ओवर में ही 3 विकेट गंवा कर लक्ष्य को प्राप्त कर लिया. इस कैच पर आउट होने से पहले रॉबिन ने 36 गेंदों पर 48 रन बना लिया था. इसलिए स्टोक्स के इस हैरतअंगेज कैच का राजस्थान रॉयल्स कुछ अधिक फायदा नहीं उठा सकी और मैच हार गई.

VIDEO: जब दिनेश कार्तिक ने हवा में उड़कर की स्टम्पिंग, लोगों ने कहा- डीके बन गया सुपरमैन

IPL 2018: दिल्ली में होने वाले आईपीएल मैचों पर संकट के बादल, हाई कोर्ट ने पूछा अगर कुछ हो गया तो…;

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App