मुंबई: आईपीएल सीजन 11 में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद का मैच मुंबई इंडियंस के साथ मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला गया. हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को इस मुकाबले में 31 रनों से मात दी. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 18.4 ओवर में 118 रन पर ऑलआउट हो गई. 119 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम 87 रन पर सिमट गई. इस जीत के साथ सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल इतिहास में दूसरे सबसे कम स्कोर का बचाव किया है. हैदराबाद की टीम की तरफ से रशीद खान, एस कौल और बी थैम्पी ने शानदार गेंदबाजी की. जिसकी वजह से मुंबई की टीम 118 रनों के लक्ष्य को भी हासिल नहीं कर सकी. इस सीजन में मुंबई की यह 6 मैचों में 5वीं हार है. इस मैच में अफगानिस्तान के युवा लेग स्पिन गेंदबाज राशिद खान को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया. राशिद ने 4 ओवर में सिर्फ 11 रन देकर 2 विकेट हासिल किए, जिसमें उनका एक ओवर मेडन भी रहा.

बता दें कि आईपीएल के इतिहास में सबसे कम स्कोर के बचाव करने का रिकॉर्ड चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम के नाम दर्ज है. चेन्नई ने साल 2009 में डरबन में हुए मैच के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के 116 रनों का भी पीछा नहीं कर पाई थी. मुंबई इंडियंस की तरफ से सूर्यकुमार यादव (34 रन) और क्रुणाल पंड्या (24 रन) के अलावा कोई भी खिलाड़ी दहाई का अंक भी नहीं पार कर सका.

Sunrisers Hyderabad (Playing XI) : ऋद्धिमान साहा, शिखर धवन, केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, बासिल थंपी, संदीप शर्मा, सिद्धार्थ कौल.

Mumbai Indians (Playing XI): सूर्यकुमार यादव, एविन लुइस, इशान किशन, रोहित शर्मा (कप्तान), क्रुणाल पांड्या, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, मिचेल मैक्लेनाघन, मयंक मार्केडय, जसप्रीत बुम.

IPL 2018: इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दिया संजू सैमसन को खुला चैलेंज कहा, दम है तो ये कर के दिखाओ

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App