बैंगलुरु: इंडियन प्रीमियर लीग 2018 के 11वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन ने विस्फोटक पारी खेलते हुए 45 गेंद में 92 रन जड़ दिए हैं. सैमसन ने अपनी पारी में 10 छक्के और 2 चौके जड़े हैं, संजू सैमसन की इस पारी की बदौलत ही राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने 217 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया है. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए संजू समैसन ने जिस तरह से नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली है उससे यहीं कहा जा सकता है कि भारत को एक नया सिक्सर किंग मिल गया है.  इसी के साथ सैमसन ने युवराज सिंह का एक पारी में 9 छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी तोड दिया है.

सैमसन ने 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 92 रन बनाए. और बैगंलोर के सामने जीत के लिए 218 रनों का विशाल स्कोर दिया है. इस मुकाबले पर नजर डाले तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम की शुरुआत अच्छी रही है. कप्तान अजिंक्य रहाणे ने अच्छी बल्लबाजी करते हुए 20 गेंद में 36 रन बनाकर आउट हुए. राजस्थान को 49 रने के स्कोर पर रहाणे के रूप में पहला झटका लगा. हालांकि दूसरा झटका 4 रन के बाद ही डी आर्की शॉर्ट के रूप में लग गया.

इसके बाद संजू सैमसन और बेन स्टोक्स ने पारी को संभाला. स्टोक्स 21 गेंद में 27 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद जोस बटलर जिन्होंने 14 गेंद में 23 रन बनाकर क्रिस वॉक्स का शिकार बने. लेकिन संजू सैमसन आखिरी तक क्रीज पर डटे रहे और चौका छक्का जड़ते रहे. सैमसन और जोस बटलर के बीच 73 रनों का साझेदारी हुई. राजस्थान रॉयल ने मैच के आखिरी 2 ओवर में 44 रन बनाए. इसमें अधिकतर रन सैमसन के बल्ले से आए हैं.

इसी पारी के साथ सैमसन ने 10 छक्के मारकर डैक्कन चार्जर्स की ओर से 2008 के IPL में खेलने वाले एडम गिलक्रिस्ट के रिकॉर्ड की भी बराबरी भी कर ली है. गिलक्रिस्ट ने मुंबई के खिलाफ खेले गए मैच दौरान महज 47 गेंद में 109 रन की पारी खेली थी. इसमें उन्होंने ने 9 चौके और 10 छक्के भी लगाए थे. ऐसे में अगर संजू सैमसन अगर अपनी पारी में एक और छक्का लगा देते तो वह मुरली विजय, सनथ जयसूर्या और आंद्रे रसैल की बराबरी कर लेते जो एक पारी में 11-11 छक्के लगा चुके हैं

IPL 2018 KKR vs DD 13th Match Live Streaming: जानें कब, कहां और कैसे देखें लाइव प्रसारण

आईपीएल एंकर की फटी जींस घूर रहे थे विराट कोहली, जानिए इस वायरल तस्वीर का सच

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App