चेन्नई. 7 अप्रैल से आईपीएल 11 का आगाज होने जा रहा है और इस बार दो राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स ने भी 2 साल के बैन के बाद वापसी कर ली है. चेन्नई की कप्तानी दुनिया के महानतम कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में है. आईपीएल शुरू होने से ठीक पहले सीएसके के मुख्य कोच न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग ने धोनी के बल्लेबाजी क्रम को लेकर महत्वपूर्ण संकेत दिए हैं. अगर इस बात पर विश्वास किया जाए तो धोनी इस साल फिनिशर के तौर पर शायद ही दिखें.

फ्लेमिंग ने बताया कि इस बार धोनी को ज्यादा महत्वपूर्ण भूमिका दी जाएगी। उन्हें इस बार बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा जा सकता है. सीएसके के कोच ने कहा, धोनी को पहले के मुकाबले ऊपर भेजा जाएगा, हालांकि, इस पर मैच में परिस्थितियों के लिहाज से भी फैसले लिए जाएंगे. निश्चित तौर पर एक बल्लेबाज के तौर पर वह ज्यादा महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. धोनी के अलावा केदार जाधव, अंबाती रायडू, जडेजा, ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह और कर्ण शर्मा अच्छे हिट लगाने में सक्षम हैं, ऐसे में जरूरत पड़ने पर इन्हें धोनी से पहले भेजा जा सकता है. हमारे पास कई विकल्प हैं.

स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया कि चेन्नई सुपर किंग्स में कई टैलेंटेड खिलाड़ी हैं. उन्होंने इसके साथ ही कांबिनेशन को भी महत्वपूर्ण बताया है, उन्होंने कहा कि भारतीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के बीच तालमेल बनाकर चलना भी महत्वपूर्ण होगा. फ्लेमिंग ने स्पष्ट किया कि टीम प्रबंधन ने अभी तक ओपनर बल्लेबाजों पर फैसला नहीं लिया है, उन्होंने बताया कि ध्रुव शौरे, फाफ डुप्लेसिस, शेन वॉटसन, रायडू, सौम बिलिंग्स, मुरली विजय जैसे खिलाड़ी हैं जो ओपनिंग करने में सक्षम हैं.

सुरेश रैना जैसे धुरंधर बल्लेबाज भी चेन्नई की तरफ से मैदान में उतरेंगे, उन्होंने उम्मीद जताई कि मार्क वुड और लुंगी नजीडी जैसे तेज गेंदबाज आशीष नेहरा और एल्बी मोर्कल की कमी पूरा कर सकेंगे. हरभजन सिंह के सीएसके में आने से फ्लेमिंग बहुत उत्साहित हैं.. बता दें कि हरभजन इससे पहले लगातार मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल रहे थे, लेकिन इस बार वह चेन्नई की तरफ से स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे.

बॉल टेंपरिंग: कम हो सकती है स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और बेनक्रॉफ्ट की सजा!

IPL 2018: आईपीएल शुरू होने से पहले विराट कोहली का क्रेजी डांस, युजवेंद्र चहल ने शेयर किया वीडियो

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App