मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग 2018 में मंगलवार को मुंबई इंडियंस का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा. दोनों ही टीमें अपने चौथे मुकाबले के लिए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होगी. इस मुकाबले पर नजर डाले तो रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम मुंबई इंडियंस के लिए अहम है. क्योंकि मुंबई ने तीन मुकाबले खेले हैं और अभी तक एक में भी जीत हासिल नहीं हुई है. ऐसे में अगर चौथा मुकाबला भी मुंबई हार गई तो आगे की राह टीम के लिए मुश्लिक भरी हो सकती है. वहीं विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी भी ज्यादा मजबूत दिखाई नहीं दे रही है. क्योंकि तीन मुकाबलों में से केवल एक में ही जीत हासिल कर पाई है. इन दोनों टीमें ने अभी तक अपने फैंस को निराश ही किया है. प्वाइंट्स टेबल पर नजर डाले तो मुंबई इंडियंस आठवें स्थान पर तो आरसीबी पांचवें स्थान पर है.

इन दोनों टीमों के बल्लेबाजों पर नजर डाले तो मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा का फॉर्म में न रहना मुश्किल में डाल रहा है. इसके अलावा हार्दिक पांड्या और किरेन पोलार्ड भी कुछ खास नहीं कर पाए हैं. एक समय के बाद जब मुंबई के बल्लेबाज फॉर्म में लौटे तो उनकी गेंदबाजी विफल साबित होने लगी. अब बात करते हैं आरसीबी की तो टीम ने अभी तक तीन मुकाबले खेले हैं जिसमें से केवल एक में जीत मिली है. बैंगलोर की सबसे खास बात ये है कि उसकी बल्लेबाजी ही उसकी सबसे बड़ी ताकत है. टीम के पास विराट कोहली, ब्रैंडन मैक्कुलम, एबी डिविलियर्स और क्विंटन डी कॉक जैसे कई विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद हैं. लेकिन टीम की सबसे बड़ी कमजोरी उनकी गेंदबाजी है. ऐसे में आरसीबी के गेंदबाजों पर प्रेसर रहेगा. अभी तक आरसीबी के दो गेंदबाज ही विरोधी टीम पर प्रभाव डाले हैं. जिसमें वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल ने अच्छी गेंदबाजी की है.

मुंबई इंडियंस टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, जेपी ड्यूमिनी, तजिन्दर सिंह, शरद लुंबा, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, मयंक मार्कंडे, मुस्तफिजुर रहमान, सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन, राहुल चहर, इविन लुईस, सौरभ तिवारी, बेन कटिंग, प्रदीप सांगवान, अकिला धनंजय, एमडी निधीश, मिशेल मैक्लेघन, अनुकूल रॉय, मोहसिन खान.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, सरफराज खान, क्रिस वोक्स, युजवेंद्र चहल, क्विंटन डी कॉक, मनदीप सिंह, कुलवंत खेजरोलिया, ब्रेंडन मैक्कुलम, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, कोलिन डी ग्रांडहोमे, उमेश यादव, मोइन अली, मनन वोहरा, मोहम्मजद सिराज, पार्थिव पटेल, अनिकेत चौधरी, मुरुगुन अश्विन, मनदीप सिंह, पवन नेगी, अनिरुद्ध जोशी, पवन देशपांडे, टिम साउदी, कोरी एंडरसन.

IPL 2018: संजू सैमसन के मुरीद हुए शशि थरुर, टीम इंडिया में चयन ना होने पर भी उठाए सवाल

IPL 2018: संजू सैमसन के मुरीद हुए शशि थरुर, टीम इंडिया में चयन ना होने पर भी उठाए सवाल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App