कोलकाता.  आईपीएल 11 में जिस तरह यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल बल्लेबाजी कर रहे हैं उससे हर कोई हैरान है, किसी को उम्मीद नहीं थी कि गेल इस तरह का प्रदर्शन करेंगे लेकिन गेल ने ना केवल अपना जबरदस्त खेल दिखाया बल्कि उन आलोचको को भी कड़ा जवाब दिया जो उन्हें बुढ़ा शेर बता रहे थे. हालांकि इस प्रदर्शन का श्रेय क्रिस गेल ने टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को दिया . गेल ने हैरदाबाद के खिलाफ शतक लगाने के बाद  कहा था कि उन्हें आखिरी मौके पर खरीदकर वीरू ने  आईपीएल को बचा लिया. जिसके बाद अब खुद सहवाग ने गेल को आखिरी मौके पर खरीदने का राज खोला है.

सहवाग ने कहा, ‘ पिछले साल आरसीबी की तरफ से खेलते हुए गेल बहुत गंभीर पीठ के दर्द से पीड़ित थे. जिसके चलते उन्होंने बहुत सारे खेल गंवाए. विराट कोहली ने उन्हें छोड़ दिया, क्योंकि वह रन नहीं बना रहे थे. इसी के साथ बहुत कम लोग थे, जो उन्हें खरीदना चाहते थे.’ सहवाग ने कहा, ‘अगर मैं उन्हें ग्यारह में नहीं खिलाता हूं, तो वह मार्केटिंग के लिए भी बिल्कुल फिट बैठते हैं.’ इसी के साथ गेल को देर से खरीदकर अपनी टीम में शामिल करने की बात पर सहवाग ने कहा, ‘अगर हम पहले गेल पर बोली लगाते तो वह महंगा हो जाता.’

 आईपीएल के इस सीजन में गेल ने अपने बल्ले से तूफानी पारी खेली है. गेल ने इस सीजन में अबतक कुल 5 में से 3 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने एक शतक के साथ 229 रन बनाए हैं. गेल ने सीएस के खिलाफ 63, एसआरएच के खिलाफ नाबाद 104 और केकेआर के खिलाफ नाबाद 62 रन की शानदार पारी खेली है और इस सीजन में वह अन्य टीमों के लिए खतरा बनते दिखाई दे रहे हैं। इस सीजन में गेल के अब तक 19 छक्के जड़े हैं.

IPL 2018: शर्त लगा लीजिए ट्रेंट बोल्ट का ये कैच देख आप भी कहेंगे, वाह मजा आ गया

पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ विराट कोहली ने डाली फोटो, फैंस ने बताया राम-सीता की जोड़ी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर