कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग 2018 के 13वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 71 रनों से मात देते हुए सीजन की दूसरी जीत हासिल कर ली है. केकेआर के जीत के लिए 201 रनों के लक्ष्या का पीछा करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स की पूरी टीम 14.2 ओवर में ही 129 रनों पर ढेर हो गई. दिल्ली ने 9 बल्लेबाज ऐसे रहे जिन्होंने दहाई का आंकड़ा भी नहीं छु पाए. ऋषभ पंत ने 43 तो ग्लेन मैक्सवेल 47 रन के बनाए.

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की गेंदबाजों ने शानादार गेंदबाजी की.खासकर सुनील नरेन और कुलदीप यावद ने विरोधी बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका ही नहीं दिया. नरेन ने 3 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट झटके तो कुलदीप यादव ने 3.2 ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किया.

IPL 2018 Kolkata Knight Riders vs Delhi Daredevils at Eden Gardens Kolkata Highlights-

– इस तरह से दिल्ली डेयरडेविल्स को एक के बाद एक झटकों ने उबरने का मौका ही नहीं दिया. मात्र 14.2 ओवर में ही दिल्ली डेयरडेविल्स की पूरी टीम 129 रन पर ऑल आउट हो गई.  इस तरह से कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने घर में दिल्ली को 71 रनों से मात देते हुए चौथा मुकाबला अपने नाम कर लिया है. इसी जीत के साथ कोलकाता ने सीजन की दूसरी जीत भी हासिल कर ली है. केकेआर के गेंदबाजों ने शानादार प्रदर्शन किया है.

– दिल्ली डेयरडेविल्स को 128 रन रन के स्कोर पर मोहम्मद शमी के रूप में नौवां झटका लग गया है. शमी 6 गेंद में 7 रन बनाकर आउट हुए हैं. उनकी जगह बल्लेबाजी करने के लिए ट्रेंट बोल्ट क्रीज पर आए हैं. मैच पूरी तरह से कोलकाता नाइट राइडर्स के झोली में चला गया है.

– दिल्ली डेयरडेविल्स को 116 रन के स्कोर पर क्रिस मॉरिस के रूप में सातवां झटका लगा. मॉरिस 3 गेंद में 2 रन बनाकर आउट हुए. जबकि अगले ही रन के बाद दिल्ली को विजय शंकर के रूप में आठवां झटका भी लगा गया. ऐसे में यह मुकाबला काफी हद तक कोलकाता नाइट राइडर्स के पक्ष में चला गया है. फिलहाल टीम का स्कोर 13 ओवर में 8  विकेट के नुकसान पर 125 रन हो गया है.

दिल्ली डेयरडेविल्स को 113 रन के स्कोर पर ग्लेन मैक्सवेल के रूप में छठवां झटका लग गया है. मैक्सवेल अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर कुलदीय यादव का शिकार बने. मैक्सवेल की जगह बल्लेबाजी करने के लिए क्रिस मॉरिस क्रीज पर आए.

– इसी के साथ दिल्ली डेयरडेविल्स टीम 97 रन के स्कोर पर राहुल तेवतिया के रूप में पांचवां झटका लग गया है. तेवतिया पंत के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर आए थे. लेकिन अब वो 2 गेंद पर 1 रन बनाकर आउट हो गए हैं. उनकी जगह अब बल्लेबाजी के लिए विजय शंकर क्रीज पर आए हैं. 

दिल्ली डेयरडेविल्स को ऋषभ पंत के रूप में चौथा झटका लग गया है. पंत 26 गेंद में 43 रनों की पारी खेली. पंत अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्होंने अपनी पारी में 1 छक्के और 7 चौके लगाए. पंत के आउट होने के बाद अब छठवें स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए राहुल तेवतिया बल्लेबाजी करने आए हैं.

– तीसरे विकेट गिरने के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स का स्कोर 7 ओवर में 69 रन हो गया है. फिलहाल ग्लेन मैक्सवेल और ऋषभ पंत मोहड़ा संभाले हुए हैं. दिल्ली को अगर यह मैच जीतना है तो तेजी से रन बनाने के साथ-साथ विकेट भी बचाने होंगे. क्योंकि लक्ष्य बहुत बड़ा है.

दिल्ली डेयर डेविल्स को तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर कप्तान गौतम गंभीर के रूप में तीसरा और बड़ा झटका लग गया है. गंभीर 7 बॉल पर 8 रन बनाकर आउट हुए. फिलहाल दिल्ली डेयरडेविल्स का स्कोर पर 3 ओवर में 24 रन है. गंभीर के आउट होने के बाद पांचवें नंबर पर बैटिंग करने के लिए ग्लेन मैक्सवेल क्रीज पर आए हैं.

– दिल्ली डेयरडेविल्स को श्रेयर अय्यर के रूप में दूसरा झटका लग गया है. अय्यर मात्र चार रन के स्कोर पर आंद्र रसेल का शिकार बने. अय्यर के आउट होने के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए ऋषभ पंत क्रीज पर आए हैं. जबकि दूसरे छोर पर कप्तान गौतम गंभीर डटे हुए हैं.

कोलकाता नाइट राइडर्स के 201 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स को जेसन रॉय के रूप में पहला झटका लग गया है. दिल्ली ने अभी तक मात्र चार रन ही बनाए हैं. जेसन रॉय के आउट होने के बाद अब तीसरे नंबर पर श्रेयर अय्यर बल्लेबाजी करने के लिए आए हैं. जबकि दूसरे छोर पर गौतम गंभीर डटे हुए हैं.

– कोलकाता नाइट राइडर्स ने आज एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 20 ओवर में 200 पहुंचा दिए. कोलकाता की ओर से आंद्रे रसेल ने विस्फोटक पारी खेली.

13.4 ओवर में क्रिस मॉरिस की गेंद पर कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक पवेलियन लौटे. कार्तिक का कैच ट्रेंट बोल्ट ने पकड़ा. दिनेश कार्तिक 10 गेंदों पर 19 रन बनाकर आउट हुए. कार्तिक ने अपनी पारी के दौरान दो चौक्के और एक छक्का जड़ा.

10.5 ओवर में क्रिस लिन पवेलियन लौटे. मोहम्मद शमी ने क्रिस लिन को जेसन रॉय के हाथों आउट करवाया. क्रिस लिन ने 29 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेली. जिसमें 4 चौक्के और एक छक्का शामिल रहा. कोलकाता नाइटराइडर्स ने तीसरा विकेट 89 रन पर गंवाया.

10 ओवर के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 85 रन हो गए हैं. फिलहाल क्रीज पर नीतीश राणा और क्रिस लिन मौजूद हैं. नीतीश राणा 12 गेंदों पर 21 और क्रिस लिन 25 गेंदों पर 28 रन बनाकर मौजूद हैं.

शाहबाज नदीम ने रॉबिन उथप्पा को  Caught&Bowled आउट कर पवेलियन वापस भेजा. रॉबिन उपथप्पा ने कोलकाता के लिए आतिशी पारी खेली उन्होंने 19 गेंदों पर 35 रन बनाए. जिसमें दो चौक्के और तीन छक्के शामिल रहे.

कोलकाता को स्कोर पांच ओवर में 32 रन पर एक विकेट हो चुका है. फिलहाल क्रीज पर क्रिस लिन और रॉबिन उथप्पा मौजूद हैं. कोलकाता को इस समय एक अच्छी साझेदारी की जरूरत है.

पारी की शुरुआत करने आए सुनील नरेन कुछ खास नहीं कर पाए. ट्रेंट बोल्ट उन्हें ग्लेन मैक्सवेल के हाथों कैच आउट करवाकर पवेलियन वापस भेजा. सुनिल नरेन 4 गेंदों पर 1 रन बनाकर आउट हुए. इसके साथ ही कोलकाता को पहला झटका लगा.

कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से पारी की शुरुआत करने क्रिस लिन और सुनील नरेन आए हैं. कोलकाता पहले ओवर में कोई खाता नहीं खोल पाई.  ट्रेंट बोल्ट ने अपना पहला ओवर मेडल डाला.

दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीता है. गंभीर ने टॉस जीतने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स को बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया है. दोनों ही टीमें अपना चौथा मैच खेल रही हैं. 

Delhi Daredevils Team: गौतम गंभीर (कप्तान), जेसन रॉय, ऋषभ पंत, ग्लेन मैक्सवेल, श्रेयस अय्यर, विजय शंकर, क्रिस मॉरिस, राहुल तेवतिया, शादबाज नदीम, ट्रेंट बोल्ट, मोहम्मद शमी.

Kolkata Knight Riders Teams: क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान), आंद्रे रसेल, शुभमन गिल, शिवम मावी, टॉम कुरेन, पीयूष चावला, कुलदीप यादव.

VIDEO: इतनी मुसीबत उठाने के बाद भी मैदान पर डटे रहे धोनी, यकीन नहीं तो खुद देख लीजिए

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App