मुंबईः मिस्टर 360 डिग्री कहे जाने वाले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली को वर्तमान समय का दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया है. डिविलियर्स ने कहा कि कोहली को जो मिला है, उसके वह निश्चित रुप से अधिकारी हैं और उसे डिजर्व करते हैं. वह एक बेहतरीन प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं जो एक दशक के अपने क्रिकेटिंग करियर में उभर कर सामने आए हैं. इसलिए मैं उन्हें वर्तमान समय का दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मानता हूं.

डिविलियर्स ने बताया कि मुझे 2010 में पहली बार कोहली के बारे में पता चला जब रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की तरफ से खेलने वाले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज मार्क बाउचर ने मुझे उनके बारे में बताया था. तब बाउचर ने डिविलियर्स को कहा था कि ‘एक बेहतरीन प्रतिभा जल्द ही क्रिकेट जगत पर छाने जा रही है. वह बिल्कुल तुम्हारी (डिविलियर्स) की तरह खेलता है और तुम्हारे ही पदचिन्हों पर आगे बढ़ रहा है.’ डिविलियर्स ने कहा कि इसलिए मुझे आश्चर्य नहीं होता जब मैं कोहली को खेलते हुए देखता हूं.

वहीं जब विराट कोहली से पूछा गया कि क्यों टी-20 क्रिकेट में भी वह परंपरागत शॉट पर ही निर्भर है, तो उन्होंने कहा कि उन्हें गैर-परंपरागत और आड़ा तिरछा शॉट खेलने ही नहीं आता. वह इस तकनीक को अब भी नहीं सीख पाए हैं जैसा डिविलियर्स आसानी से कर लेते हैं. कोहली ने कहा कि परंपरागत शॉट ही उनका हथियार है और वह इसी पर ही निर्भर रहते हैं और आगे भी रहेंगे. आपको बता दें कि कोहली इस आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाकर ऑरेंज कप के मालिक हैं. इसके अलावा वह टी-20 क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे अधिक रन और सबसे अधिक अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं.

IPL 2018 RR vs KKR 15th Match Highlights: केकेआर ने 7 विकेट से राजस्थान को हराया

IPL 2018: रिप्ले में हुई इतनी बड़ी गड़बड़, विराट कोहली के फैंस जानकर सिर पीट लेंगे

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App