हैदराबाद:आईपीएल 11 में गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद में मुकाबला खेला गया. सनराइजर्स हैदराबाद ने इस रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 13 रन से हराया. सनराइजर्स की टीम एक बार फिर कम स्कोर का बचाव करने में सफल रही. हैदराबाद ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में 132 रन बनाए. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की पूरी टीम 19.2 ओवर में 119 रन पर आउट हो गई. इस जीत के साथ ही हैदराबाद की टीम पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है, जबकि किंग्स इलेवन पंजाब की टीम तीसरे नंबर पर है. पंजाब के लिए लोकेश राहुल ने सर्वाधिक अधिक 32 रन बनाए, जबकि क्रिस गेल ने 23 रन की पारी खेली. हैदराबाद के लिए राशिद खान ने 3 विकेट चटकाए, जबकि संदीप शर्मा, बासिल थंपी और शाकिब अल हसन ने 2-2 विकेट लिए.

IPL 2018 SRH vs KXIP, Highlights-
किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 19.2 ओवर में 119 रनों पर सिमट गई. इस रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 13 रनों से जीत दर्ज की. हैदराबाद की टीम ने लगातार कम स्कोर डिफेंड करते हुए जीत हासिल की. मुजीब उल रहमान दस रन बनाकर नाबाद रहे. और बासिल थंपी ने अंकित राजपूत को आठ रन पर आउट किया.

किंग्स इलेवन पंजाब को स्कोर 19 ओवर के बाद 9 विकेट के नुकसान पर 118 रन हो गया है. इस समय किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को जीत के लिए 6 गेंदों पर 15 रनों की दरकार है. इस समय किंग्स इलेवन पंजाब की टीम मुश्कलों में फंसी नजर आ रही है.

किंग्स इलेवन पंजाब को स्कोर 18 ओवर के बाद 9 विकेट के नुकसान पर 110 रन हो गया है. इस समय किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को जीत के लिए 12 गेंदों पर 23 रनों की जरूरत है. इस समय किंग्स इलेवन पंजाब की टीम मुश्कलों में फंसी नजर आ रही है.

राशिद खान ने किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन को पवेलियन भेजा. साथ ही पंजाब की टीम को 9वां झटका दिया. रविचंद्रन अश्विन ने चार रन बनाए. अश्विन का कैच केन विलियमसन ने पकड़ा. किंग्स इलेवन पंजाब का नौवां विकेट 101 रन के स्कोर पर गिरा.

किंग्स इलेवन पंजाब को स्कोर 17 ओवर के बाद 8 विकेट के नुकसान पर 100 रन हो गया है. इस समय किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को जीत के लिए 18 गेंदों पर 33 रनों की जरूरत है. इस समय किंग्स इलेवन पंजाब की टीम मुश्कलों में फंसी नजर आ रही है.

बरिंदर सरां रन आउट हुए इसके साथ ही पंजाब की टीम का आठवां विकेटे गिरा. बरिंदर सरां ने दो रन बनाए. किंग्स इलेवन पंजाब का आठवां विकेट 99 रन पर गिरा. इस समय किंग्स इलेवन पंजाब की टीम मुश्कलों में फंसी नजर आ रही है.

संदीप शर्मा ने एंड्रयू टाई को एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन वापस भेजा. किंग्स इलेवन पंजाब का सातवां विकेट 96 रन पर गिरा. उसे 25 गेंदों पर 37 रन बनाने हैं. इस समय किंग्स इलेवन पंजाब की टीम मुश्कलों में फंसी नजर आ रही है, वहीं हैदराबाद की टीम ने इस मैच में शानदार वापसी करते हुए मैच पर अपनी पकड़ बना ली है.

संदीप शर्मा ने मनोज तिवारी को एक रन पर कैच आउट कराकर पवेलियन वापस भेजा. इसके साथ ही पंजाब की टीम को छठा झटक लगा है. मनोज तिवारी का कैच कप्तान केन विलियमसन ने पकड़ा. किंग्स इलेवन पंजाब का छठा विकेट 92 रन के स्कोर पर गिरा. पंजाब की टीम को जीत के लिए 27 गेंदों पर 41 रनों की जरूरत है.

शाकिब अल हसन ने एरोन फिंच को आउट कर किंग्स इलेव पंजाब की टीम को 5वां झटका दिया. फिंच का कैच मनीष पांडे ने पकड़ा. एरोन फिंच ने 4 गेंदों पर आठ रन बनाए. किंग्स इलेवन पंजाब का पांचवां विकेट 88 रन के स्कोर पर गिरा. इसके साथ ही हैदराबाद की टीम ने मैच में वापसी कर ली है.

करुण नायर के रूप में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को चौथा झटका लगा. इसके साथ ही हैदराबाद की टीम ने मैच में वापसी कर ली है. करुण नायर ने 17 गेंदों पर 13 रनों की पारी खेली. करुण नायर को राशिद खान ने एलबीडब्ल्यू कर आउट किया. किंग्स इलेवन पंजाब का चौथा विकेट 82 रन पर गिरा.

शाकिब अल हसन ने मयंक अग्रवाल को बाउंड्री पर मनीष पांडे के हाथों कैच करवाया. मयंक अग्रवाल ने 15 गेंदों पर 12 रन बनाए. कोई चौका-छक्का नहीं. एरोन फिंच आए हैं उनकी जगह बल्लेबाजी करने के लिए. किंग्स इलेवन पंजाब का तीसरा विकेट 77 रन के स्कोर पर गिरा.

किंग्स इलेवन पंजाब ने 12 ओवर में दो विकेट के नुकसान के 77 रन बना लिए हैं. मयंक अग्रवाल और करुण नायर क्रीज पर मौजूद हैं, मयंक अग्रवाल 14 गेंदों पर 12 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं करुण नायर 10 गेंदों पर 10 रन बनाकर खेल रहे हैं.

किंग्स इलेवन पंजाब ने 11 ओवर में दो विकेट के नुकसान के 73 रन बना लिए हैं.मयंक अग्रवाल और करुण नायर क्रीज पर मौजूद हैं, मयंक अग्रवाल 11 गेंदों पर 10 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं करुण नायर 7 गेंदों पर आठ रन बनाकर खेल रहे हैं.

किंग्स इलेवन पंजाब ने 10 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 67 रन बना लिए हैं. अभी पंजाब को 60 गेंदों पर 66 रन की जरूरत है. मयंक अग्रवाल और करुण नायर क्रीज पर मौजूद हैं

बासिल थंपी ने क्रिस गेल को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को दूसरा बड़ा झटका दिया. इसके साथ ही दोनों ओपनर बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. क्रिस गेल ने ऊंचा शॉट लगाया और बासिल थंपी ने ही उनका कैच पकड़ा. क्रिस गेल ने 22 गेंदों पर 23 रन बनाए. अपनी इस पारी के दौरान गेल ने एक चौका और दो छक्के लगाए. किंग्स इलेवन पंजाब का दूसरा विकेट 57 रन के स्कोर पर गिरा.

राशिद खान ने केएल राहुल को बोल्ड कर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को पहला झटका दिया. केएल राहुल ने 26 गेंदों पर 32 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने चार चौके और एक छक्का लगाया. किंग्स इलेवन पंजाब का पहला विकेट 55 रन के स्कोर पर गिरा. केएल राहुल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए मयंक अग्रवाल आए हैं.

किंग्स इलेवन पंजाब ने 7 ओवर में बिना किसी विकेट के नुकसान के 53 रन बना लिए हैं. क्रिस गेल 19 गेंदों पर 22 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं केएल राहुल 23 गेंदों पर 31 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. दोनों की प्लेयर बड़ी समझदारी से बल्लेबाजी कर रहे हैं. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को जीत के लिए 133 रन बनाने होंगे.

किंग्स इलेवन पंजाब ने 6 ओवर में बिना किसी विकेट के नुकसान के 44 रन बना लिए हैं. क्रिस गेल 15 गेंदों पर 15 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं केएल राहुल 21 गेंदों पर 29 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. दोनों की प्लेयर बड़ी समझदारी से बल्लेबाजी कर रहे हैं. दोनों खिलाड़ी अच्छे से जानते हैं कि जीत के लिए स्कोर बेहद कम है. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को जीत के लिए 133 रन बनाने होंगे.किंग्स इलेवन पंजाब ने 5 ओवर में बिना किसी विकेट के नुकसान के 35 रन बना लिए हैं. क्रिस गेल 13 गेंदों पर 11 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं केएल राहुल 17 गेंदों पर 24 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को जीत के लिए 133 रन बनाने होंगे.

किंग्स इलेवन पंजाब ने 4 ओवर में बिना किसी विकेट के नुकसान के 30 रन बना लिए हैं. क्रिस गेल 12 गेंदों पर 11 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं केएल राहुल 12 गेंदों पर 19 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को जीत के लिए 133 रन बनाने होंगे.

किंग्स इलेवन पंजाब ने 3 ओवर में बिना किसी विकेट के नुकसान के 14 रन बना लिए हैं. क्रिस गेल 10 गेंदों पर 10 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं केएल राहुल 8 गेंदों पर 4 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को जीत के लिए 133 रन बनाने होंगे.

किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से पारी की शुरुआत करने के लिए केएल राहुल और क्रिस गेल आए हैं. पंजाब ने 2 ओवर में बिना किसी विकेट के नुकसान के 10 रन बना लिए हैं. क्रिस गेल 8 गेंदों पर 8 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं केएल राहुल 4 गेंदों पर 2 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को जीत के लिए 133 रन बनाने होंगे.

किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से पारी की शुरुआत करने के लिए केएल राहुल और क्रिस गेल आए हैं. पंजाब ने एक ओवर में बिना किसी विकेट के नुकसान के 2 रन बना लिए हैं.किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को जीत के लिए 133 रन बनाने होंगे.

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने निर्धारित ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को जीत के लिए 133 रन बनाने होंगे. हैदराबाद की तरफ से मनीष पांडे ने सर्वाधिक 54 रनों की शानदार पारी खेली. इसके अलावा शाकिब अल हसन ने 28 रन और यूसुफ पठान ने नाबाद 21 रन बनाए.

19 ओवर की चौथी गेंद पर अंकित राजपूत ने मनीष पांडे को बोल्ड कर हैदराबाद को पांचवां झटका दिया. मनीष पांडे 51 गेंदों पर 54 रन बनाकर आउट हुए. अपनी इस पारी के दौरान मनीष पांडे ने तीन चौक्के और एक छक्का लगाया. मनीष पांडे के आउट होने के बाद मोहम्मद नबी बल्लेबाजी के लिए आए हैं. इसके तुरंत बाद पारी की अंतिम गेंद पर अंकित राजपूत ने मोहम्मद नबी को मयंक अग्रवाल के हाथों कैच आउट करवाया. इस मैच में अंकित राजपूत के कुल पांच विकेट हो गए हैं और वो आईपीएल के इस सीजन में पांच विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 19 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 126 रन हो गया है.मनीष पांडे और यूसुफ पठान क्रीज पर मौजूद हैं. यूसुफ पठान 17 गेंदों पर 21 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. वहीं मनीष पांडे 49 गेंदों पर 53 रन बनाकर खेल रहे हैं. मनीष पांडे ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है.

सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 18 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 117 रन हो गया है. मनीष पांडे और यूसुफ पठान क्रीज पर मौजूद हैं. यूसुफ पठान 14 गेंदों पर 17 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. वहीं मनीष पांडे 46 गेंदों पर 48 रन बनाकर खेल रहे हैं. मनीष पांडे अर्धशतक के बेहद करीब पहुंच गए हैं.

मुजीब उल रहमान ने शाकिब अल हसन को आउट कर सनराइजर्स हैदराबाद को चौथा झटका दिया. शाकिब अल हसन का कैच मयंक अग्रवाल ने पकड़ा. शाकिब अल हसन 29 गेंदों पर 28 रन बनाकर आउट हुए. अपनी इस पारी के दौरान शाकिब ने तीन चौक्के लगाए. सनराइजर्स हैदराबाद ने चौथा विकेट 79 रन पर गंवाया.

सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 13 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 76 रन हो गया है. मनीष पांडे और शाकिब अल हसन क्रीज पर मौजूद हैं. शाकिब अल हसन 27 गेंदों पर 27 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. वहीं मनीष पांडे 32 गेंदों पर 27 रन बनाकर खेल रहे हैं. हैदराबाद की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. लेकिन दोनों खिलाड़ियों के बीच अच्छी शुरुआत हो रही है.

सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 12 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 67 रन हो गया है. मनीष पांडे और शाकिब अल हसन क्रीज पर मौजूद हैं. शाकिब अल हसन 23 गेंदों पर 20 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. वहीं मनीष पांडे 30 गेंदों पर 25 रन बनाकर खेल रहे हैं. हैदराबाद की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही है.

सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 11 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 62 रन हो गया है.मनीष पांडे और शाकिब अल हसन क्रीज पर मौजूद हैं.शाकिब अल हसन 22 गेंदों पर 19 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. वहीं मनीष पांडे 25 गेंदों पर 21 रन बनाकर खेल रहे हैं. हैदराबाद की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही है.

सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 10 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 57 रन हो गया है. मनीष पांडे और शाकिब अल हसन क्रीज पर मौजूद हैं. शाकिब अल हसन 21 गेंदों पर 18 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. वहीं मनीष पांडे 20 गेंदों पर 17 रन बनाकर खेल रहे हैं. हैदराबाद की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही है.

सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 9 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 54 रन हो गया है. मनीष पांडे और शाकिब अल हसन क्रीज पर मौजूद हैं. शाकिब अल हसन 17 गेंदों पर 17 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. वहीं मनीष पांडे 18 गेंदों पर 15 रन बनाकर खेल रहे हैं. हैदराबाद की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही है.

सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर आठ ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 50 रन हो गया है. मनीष पांडे और शाकिब अल हसन क्रीज पर मौजूद हैं. शाकिब अल हसन 15 गेंदों पर 16 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. वहीं मनीष पांडे 14 गेंदों पर 12 रन बनाकर खेल रहे हैं. हैदराबाद की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही है.

अंकित राजपूत ने सनराइजर्स हैदराबाद को तीसरा झटका दिया. अंकित राजपूत ने ऋद्धिमान साहा को आउट किया. ऋद्धिमान साहा का कैच एंड्रयू टाई ने पकड़ा. ऋद्धिमान साहा ने 9 गेंदों पर छह रन बनाए. सनराइजर्स हैदराबाद का तीसरा विकेट 27 रन पर गिरा. हैदराबाद की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही है.

अंकित राजपूत ने शिखर धवन को आउट कर हैदराबाद को दूसरा बड़ा झटका दिया. शिखर धवन का कैच करुण नायर ने पकड़ा. शिखर धवन 8 गेंदों पर 11 रन बनाकर आउट हुए. सनराइजर्स हैदराबाद का दूसरा विकेट 16 रन के स्कोर पर गिरा. धवन के आउट होने के बाद मनीष पांडे बल्लेबाजी के लिए आए हैं. हैदराबाद की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही है.

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से पारी की शुरुआत करने हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन और शिखर धवन आए हैं. अंकित राजपूत की गेंद पर केन विलियमसन आउट हुए. विलियमसन का कैच पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने पकड़ा. केन विलियमसन 3 गेंदों पर जीरो रन बनाकर आउट हुए. सनराइजर्स हैदराबाद का पहला विकेट मात्र एक रन पर गिरा. केन विलियमसन के आउट होने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से ऋद्धिमान साहा बल्लेबाजी के लिए आए हैं.

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने टॉस जीतकर और पहले फील्डिंग करने का निर्णय किया है. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी.

MI vs SRH: हार्दिक पंड्या ने 19 गेंदों में बनाए कुल 3 रन, फैंस ने लगा दी क्लास

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App