बेंगलुरु: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बुधवार रात हुए मैच में धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. आईपीएल ने कहा है कि ipl की आचार संहिता के संदर्भ में न्यूनतम ओवर गति का मौजूदा सीजन का उनकी टीम का यह पहला अपराध है इसलिए विराट कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा है. अगर ऐसा अगली बार हुआ तो बैंगलोर के कप्तान कोहली पर एक या दो मैच की पाबंदी भी लग सकती है. आईपीएल की प्रशासनिक शाखा ने एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ तय समय में अपने पूरे ओवर नहीं कर पाई. इस कारण कोहली पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगा है.

प्रेस रिलीज में यह भी कहा गया है कि चूंकि यह इस साल आरसीबी की टीम का पहला स्लो ओवर रेट है इसलिए जुर्माना राशि को कम रखा गया है. अगर अगली बार टीम ऐसा करती है तो जुर्माना राशि की मात्रा बढ़ सकती है और टीम के कप्तान पर प्रतिबंध लग सकता है. बता दें कि बुधवार को खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल सीजन 11 के 24वें मुकाबले में 5 विकेट से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 205 रन बनाए और चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 206 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 19.4 ओवर में लक्ष्य हासिल करते हुए जीत दर्ज कर ली. चेन्नई सुपर किंग्स को कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी गेंद पर छक्का मारकर टीम को जीत दिलाई.

MI vs SRH: हार्दिक पंड्या ने 19 गेंदों में बनाए कुल 3 रन, फैंस ने लगा दी क्लास

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App