बंगलौरः किसी भी खिलाड़ी का तीन अंको की जर्सी पहनकर खेलना थोड़ा सा अजीब है. अक्सर खिलाड़ी एक या दो अंको के नंबर की जर्सी ही पहनते है. हां, क्रिस गेल जरुर 333 नंबर की जर्सी पहनते हैं, जो उनका टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. लेकिन टीम इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के स्पिन ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर भी तीन अकों की जर्सी पहनते हैं. वह 555 नंबर की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरते हैं. हाल ही में उन्होंने इसका राज खोला है.

दरअसल वाशिंगटन सुंदर का जन्म 5 अक्टूबर को सुबह 5 बजकर 5 मिनट पर हुआ था. इसी वजह से कि वह 555 नंबर की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरते हैं. हालांकि वह टीम इंडिया की तरफ से खेलते वक्त सिर्फ 55 नंबर की ही जर्सी पहनते हैं. इसके अलावा उनके नाम में भी एक राज है. दरअसल उनके पिता एम सुंदर की पीडी वाशिंगटन नाम के एक व्यक्ति ने मुश्किल समय में उनकी मदद की थी. मुश्किल वक्त में पीडी वाशिंगटन एम सुंदर के परिवार के साथ खड़े हुए थे और हरसंभव मदद किया था. इसीलिए सुंदर के पिता उन्हें अपना गॉडफादर मानते हैं और उनके नाम पर ही उन्होंने वाशिंगटन सुंदर का नाम रखा था.

आपको बता दें कि वाशिंगटन सुंदर सिर्फ एक कान से ही सुन पाते हैं. जब वह चार साल के थे तो उनके परिवार को उनके इस रोग के बारे में जानकारी मिली. इसके बाद उन्होंने इसका इलाज कराने की भी कोशिश की लेकिन बाद में पता चला कि वाशिंगटन के इस रोग का इलाज संभव नहीं है. हालांकि सुंदर अपने इस कमजोरी को कभी भी हावी नहीं होने देते और जबरदस्त प्रदर्शन कर लगातार अपना छाप छोड़ रहे हैं.

IPL 2018: घायल सुरेश रैना को देख फैंस ने कहा- चेन्नई टीम को है आपकी जरूरत

IPL 2018: पर्यावरण संरक्षण के लिए ग्रीन जर्सी पहनकर खेलने उतरती है रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की टीम

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App