मुंबई: आईपीएल सीजन 11 में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत मुंबई इंडियंस के साथ वानखेडे स्टेडियम में हुई. हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को इस रोमांचक मुकाबले में 31 रनों से शिकस्त दी. इस मैच में बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने जैसे ही मुंबई इंडिंयस के कप्तान रोहित शर्मा को शिखर धवन के हाथों कैच आउट करवाया. इसके साथ ही उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. रोहित का विकेट लेते ही शाकिब टी-20 क्रिकेट में 300 विकेट हासिल करने वाले दुनिया के पांचवें गेंदबाज बन गए. उनसे पहले श्रीलंका के लसिथ मलिंगा, पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी, वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो और सुनील नरेन ये कीर्तिमान अपने नाम कर चुके हैं. लेकिन शाकिब की उपलब्धि इसलिए बेहद खास है क्योंकि वो ऐसा करने वाले वाले पहले बांग्लादेशी खिलाड़ी हैं. शाकिब ने आईपीएल में खेले 49 मैच में 49 विकेट हासिल किए हैं. शाकिब ने 300वां विकेट 260वें मैच में झटका. मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले 20.54 की औसत, 6.78 की इकोनॉमी और 18.1 के स्ट्राइक रेट से शाकिब ने 299 विकेट अपने नाम किए थे. उनका टी-20 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 6 रन देकर 6 विकेट है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैदराबाद की तरफ से खेल रहे शाकिब अल हसन ने 3 ओवर में 16 रन देकर एक विकेट झटका.

बांग्लादेश की तरफ से खेलते हुए शाकिब ने 63 अंतरराष्ट्रीय टी-20 में 75 विकेट चटकाए हैं. टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो के नाम दर्ज हैं. उन्होंने 380 टी-20 मैचों में 417 विकेट चटकाए हैं. बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने मुंबई इंडियंस को इस मुकाबले में 31 रनों से मात दी. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 18.4 ओवर में 118 रन पर ऑलआउट हो गई. 119 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम 87 रन पर सिमट गई. इस जीत के साथ सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल इतिहास में दूसरे सबसे कम स्कोर का बचाव किया है. हैदराबाद की टीम की तरफ से रशीद खान, एस कौल और बी थैम्पी ने शानदार गेंदबाजी की. जिसकी वजह से मुंबई की टीम 118 रनों के लक्ष्य को भी हासिल नहीं कर सकी. इस सीजन में मुंबई की यह 6 मैचों में 5वीं हार है.

IPL 2018: सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को मात देकर किया ये कारनामा, IPL इतिहास में हुआ दूसरी बार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App