कोलकाता: कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के बीच आईपीएल का 18वां मैच शनिवार को ईडन गार्डन मैदान पर खेला जाएगा. शानदार फॉर्म में लौटे क्रिस गेल पर इस मैच में सबकी नजरें होंगी. गेल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 16वें मुकाबले में 63 गेंद में नाबाद 104 रन बनाए. गेल ने इस आतिशी पारी के दौरान 11 छक्के जमाए और एक चौक्का जड़ा. पंजाब ने ये मैच 15 रनों से जीता. इस जीत के साथ ही किंग्स इलेवन टीम के हौसले बुलंद हैं. तूफानी पारी खेलने के बाद गेल ने कहा है कि कई लोगों ने कहा कि गेल को कुछ साबित करना है. उन्होंने कहा कि समय किसी का इंतजार नहीं करता लेकिन मैं यहां कुछ साबित करने के लिये नहीं खेल रहा हूं. मैं अपने खेल का आनंद लेना चाहता हूं. ईडन गार्डन मैदान पर पर क्रिस गेल के सामने वेस्टइंडीज के साथी खिलाड़ी सुनील नारायण, कुलदीप यादव, पीयूष चावला और नीतिश राणा से होगा.

वहीं किग्स इलेवन की टीम आर अश्विन की अगुवाई में अच्छा प्रदर्शन कर रही है जिसके पास गेल के अलावा के एल राहुल, आस्ट्रेलिया के आरोन फिंच और भारतीय स्टार युवराज सिंह जैसे आक्रामक बल्लेबाज हैं. दूसरी तरफ केकेआर के रसेल ने पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स पर मिली जीत में 12 गेंद में 41 रन बनाए थे. वहीं नीतीश राणा लगातार दो मैचों में मैन आफ द मैच रहे हैं. नीतीश राणा ने रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली का विकेट लिया वहीं राजस्थान रायल्स के खिलाफ मैच में उन्होंने अजिंक्य रहाणे चलता किया. अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीबुर रहमान पर भी सभी की नजरें होंगी.

इस मैच में मैन ऑफ दी मैच बनें क्रिस गेल ने मैच के बाद प्रजेंटेशन सेरेमनी में कहा था कि मैं हमेशा अपने खेल के प्रति गंभीर और निश्चयी रहा हूं. मुझे नहीं पता कि लोग मुझे हर बार साबित करने को क्यों कहते हैं. गेल ने मजाकिया अंदाज में कहा था कि सहवाग ने किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से मुझे चुन कर आईपीएल को बचा लिया.

VIDEO: शतक क्रिस गेल ने ठोका लेकिन प्रीति जिंटा और युवराज सिंह की हो गई बल्ले-बल्ले

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर