नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2018 का 26वां मुकाबला शुक्रवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा. इसमें कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम आमने सामने होगी. दोनों की टीमें जीत के इरादे से मैदान पर उतरेंगी. दोनों ही टीमों का यह 7वां मुकाबला होगा. प्वाइंट्स टेबल पर नजर डाले कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 6 मैचों में तीन में जीत और तीन में हार के साथ चौथे नंबर पर काबिज है. कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम छह मैचों में 6 अंक हो गए हैं. वहीं दिल्ली डेयरडेविल्स की इस सीजन बेहद शराब शुरुआत रही है. दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम 6 मैचों में पांच हार और एक जीत के साथ आखिरी पायदान पर बनी हुई है. दिल्ली की टीम के अभी केवल 2 अंक हैं.

दिल्ली और केकेआर के बीच होने वाले मैच में सबसे अहम बात ये है कि इस बार दिल्ली की कमान गौतम गंभीर के हाथों में नहीं होगी. गौतम गंभीर ने बुधवार को दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया है. आईपीएल 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खराब प्रदर्शन के चलते गंभीर ने यह फैसला लिया. गंभीर की जगह अब श्रेयस अय्यर दिल्ली की टीम की कमान संभालेंगे. दिल्ली की टीम अपने होम ग्राउंड पर केकेआर के खिलाफ नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगी. वहीं कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक इस बात का पूरा फायदा उठाकर पूरी कोशिश करेंगे कि वो विरोधी टीम को मात दे सके.

बता दें कि गौतम गंभीर इससे पहले 2008, 2009 और 2010 में दिल्ली की टीम के साथ खिलाड़ी के तौर पर जुड़े थे. इस साल जनवरी में आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी में दिल्ली की टीम ने गौतम गंभीर को 2.8 करोड़ रुपये में खरीदा था. जिसके बाद उन्हें टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया गया था. गंभीर के आने के बाद दिल्ली के फैन्स को उम्मीद थी कि इस बाद दिल्ली डेयरडेविल्स का प्रदर्शन अच्छा होगा लेकिन फैन्स को केवल निराशा हाथ लगी.

MI vs SRH: हार्दिक पंड्या ने 19 गेंदों में बनाए कुल 3 रन, फैंस ने लगा दी क्लास

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App