लंदनः आईपीएल के जनक ललित मोदी ने एक सनसनीखेज भविष्यवाणी की हैं. उन्होंने कहा है कि कुछ वर्षों बाद आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ियों को एक मैच के लिए लगभग 10 लाख डॉलर फीस (करीब 6.6 करोड़ रुपए) मिलेगा. ललित मोदी ने यह भी भविष्यवाणी की जल्द ही देशों के बीच होने वाले क्रिकेट सीरीज खत्म हो जाएंगे और उनकी जगह क्लब क्रिकेट ले लेगा.

द टेलीग्रॉफ को दिए एक इंटरव्यू में ललित मोदी ने कहा कि आईपीएल बहुत लंबे समय तक चलेगी और एक समय दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित और प्रभावी लीग बनेगी. मोदी ने कहा कि आईपीएल टीमों के मालिक व्यवसायी हैं जो इसको लंबे समय तक स्थाई बनाए रखेंगे. ललित मोदी ने यह भी कहा कि भारत में क्रिकेट को लेकर जुनून भी इस लीग के लंबे समय तक चलने में सहयोगी रहेगा. वहीं प्रायोजक और प्रसारक इसे दुनिया की सबसे लुभावनी लीग बनाएंगे. ललित मोदी ने भविष्यवाणी की तब इस लीग के खिलाड़ियों को एक मैच के लगभग साढ़े 5 करोड़ रुपए मिलेंगे.

मोदी का कहना है कि अगर इस लीग से 1.20 करोड डॉलर की कैप हटा दी जाए तो आईपीएल के बड़े खिलाड़ियों को इंग्लिश प्रीमियर लीग या एनएफएल स्टार्स की तरह पैसा मिल सकता है. इससे बड़े खिलाड़ी उसी टीम की तरफ से खेलना चाहेंगे जो उन्हें सबसे अधिक पैसा दे. मोदी ने यह भी कहा कि कि भविष्य में देशों के आपसी मुकाबले खत्म हो जाएंगे और वैश्विक संस्था के रूप में आईसीसी की उपयोगिता भी समाप्त हो जाएगी. मोदी ने कहा कि तब क्रिकेट में फुटबॉल की तरह ही क्लब कल्चर विकसित हो जाएंगे और देशों के बीच सिर्फ विश्व कप जैसे टूर्नामेंट ही बचेंगे, जो 3-4 साल में एक ही दफा होंगे.

IPL 2018 KKR vs KXIP 18th Match Preview: शनिवार को पंजाब और केकेआर होंगी आमने-सामने

VIDEO: क्रिस गेल ने बेटी ब्लश को डेडिकेट किया था शतक, अब कुछ यूं मनाया बर्थडे

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App