नई दिल्ली: गौतम गंभीर ने बुधवार को दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया है. आईपीएल 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खराब प्रदर्शन के चलते गंभीर ने यह फैसला लिया है. गंभीर की जगह अब श्रेयस अय्यर दिल्ली की टीम की कमान संभालेंगे. बुधवार को नई दिल्ली में एक पत्रकार सम्मेलन में गंभीर ने कप्तानी छोड़ने के बाद कहा, ‘यह मेरा फैसला है. मैं टीम के लिए ज्यादा योगदान नहींं दे सका. मुझे नेतृत्व करने के तौर पर इसकी जिम्मेदारी लेने की जरूरत है. मुझे लगता है कि यही सही समय है क्‍योंकि हमारे पास अभी भी समय है. यह पूरी तरह से मेरा फैसला है. फ्रेंजाइजी का कोई दबाव नहीं है.’ गौरतलब है कि अब तक खेले गए 6 मैचों में दिल्ली डेयरडेविल्स को 5 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है और वह आईपीएल पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है. दिल्ली की टीम का इस सीजन में प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. बता दें कि गौतम गंभीर इससे पहले 2008, 2009 और 2010 में दिल्ली की टीम के साथ खिलाड़ी के तौर पर जुड़े थे. इस साल जनवरी में आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी में दिल्ली की टीम ने गौतम गंभीर को 2.8 करोड़ रुपये में खरीदा था. जिसके बाद उन्हें टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया गया था. गंभीर के आने के बाद दिल्ली के फैन्स को उम्मीद थी कि इस बाद दिल्ली डेयरडेविल्स का प्रदर्शन अच्छा होगा लेकिन फैन्स को केवल निराशा हाथ लगी.

इस आईपीएल सीजन गौतम गंभीर का प्रदर्शन भी अच्छा नहीं रहा. गंभीर ने आईपीएल के 11वें सीजन में अभी तक खेले 6 मैचों की 5 पारियों में कुल 85 रन बनाए हैं. गंभीर का इन मैचों में औसत सिर्फ 17 का रहा है. कोलकाता नाइटराइडर्स ने 2012 और 2014 में गंभीर की कप्तानी में आईपीएल का खिताब भी जीता था. वहीं दिल्ली डेयरडेविल्स के नए कप्तान श्रेयस अय्यर ने आईपीएल के मौजूदा आईपीएल सीजन 11 के 6 मुकाबलों में 37.27 की औसत से कुल 151 रन बनाए हैं. जिसमें उनके 2 अर्धशतक शामिल हैं. अय्यर का बेस्ट स्कोर 57 रन है.

IPL 2018: शाकिब अल हसन ने रोहित शर्मा का विकेट चटकाते ही रच दिया इतिहास

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App