बंगलौरः रविवार शाम रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर की टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैदान पर उतरी तो उसके खिलाड़ी परंपरागत लाल रंग की जर्सी पहनने की बजाय हरे रंग की जर्सी पहने हुए थे. ऐसा हर आईपीएल में होता है जब बंगलौर के खिलाड़ी हरे रंग की जर्सी पहनकर मैदान में उतरते हैं. दरअसल यह बंगलौर के टीम मैनेजमेंट का एक निर्णय है, जिसके अनुसार पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए बंगलौर के खिलाड़ी और टीम स्टॉफ हर साल एक बार हरे रंग की जर्सी पहनकर उतरते हैं. ऐसा हर बार बंगलौर अपने होम मैच में करती है. बंगलौर के घरेलू दर्शक भी इस दिन अपने टीम को हरे टीशर्ट में ही चीयर करने आते हैं.

प्लास्टिक से बनी होती है यह जर्सी

आपको बता दें कि यह खास हरे रंग की जर्सी प्लास्टिक को रिसाइकल करके बनाई जाती है. एक जानकारी के अनुसार यह प्लास्टिक के बोतल बंगलौर में हुए मैचों के दौरान इकट्ठा किए जाते हैं. इसके बाद विभिन्न तकनीकों के इस्तेमाल से ईको फ्रेंडली टी-शर्ट या टीम जर्सी तैयार किया जाता है. यह रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर टीम के गो ग्रीन मुहिम का हिस्सा है.

अनलकी रही है यह ड्रेस

हालांकि रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर का टीम मैनेजमेंट ग्रीन जर्सी को एक नेक मुहिम के लिए पहनता है लेकिन यह टीम के लिए अनलकी साबित हुई है. इस जर्सी में खेले 8 मुकाबलों में बंगलौर को सिर्फ 2 में जीत मिली है, जबकि 5 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. एक मुकाबला ड्रॉ रहा है. कल भी खेले गए मुकाबले में बंगलौर को राजस्थान रॉयल्स के हाथों 19 रन से हार का सामना करना पड़ा.

IPL 2018: क्रिस गेल का गगनचुम्बी छक्का देख खुला रह गया प्रीति जिंटा का मुंह

VIDEO: पीठ दर्द से परेशान महेंद्र सिंह धोनी ने एक हाथ से जड़ा छक्का, देखती रह गईं प्रीति जिंटा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर