मुंबई.  आईपीएल 2018 का फाइनल मुकाबला रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच वानखेड़े स्टेडियम मुंबई में खेला गया. इस खिताबी भिड़ंत में चेन्नई सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर तीसरी बार खिताब पर कब्जा किया. इसी के साथ 51 दिनों तक चलने के बाद आईपीएल को एक नया चैंपियन मिला, फाइनल मुकाबले में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए.

हैदराबाद की तरफ से युसुफ पठान ने  45 और केन विलियमसन ने 47 रन की पारी खेली. 179 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने 9 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया. चेन्नई ने जैसे ही फाइनल मुकाबला जीता सोशल मीडिया पर बधाई देने वालों की बाढ़ आ गई, दुनियाभर में मौजूद चेन्नई और धोनी के फैंस उन्हे सोशल मीडिया पर इस शानदार जीत की बधाई देने लगे.

फाइनल मैच के हीरो रहे शेन वॉटसन जिन्होंने तूफानी शतक लगाते हुए अप शतकीय पारी  टीम को एक  यादगार जीत दिलाई, वॉटसन ने शुरुआत में बहुत संभल कर बल्लेबाजी की और पहली 11 गेंद पर केवल 1 रन बनाया लेकिन इसके बाद जब वह एक बार शुरू हुए तो अंत कर खत्म ही नहीं हुए,  वॉटसन ने 57 गेंद में नाबाद 117 रनों की पारी खेली. शेन वॉटसन को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया. अपनी इस शानदार पारी के दौरान शेन वॉटसन ने वॉटसन ने 11 चौके और 8 आसमनी छक्के जड़कर विरोधी टीम को मैच से बाहर ही कर दिया. वहीं सुरेश रैना ने भी  वॉटसन का अच्छा साथ दिया और 36 रन की पारी खेली, वह जब आउट हुए तो टीम की जीत साफ नजर आ रही थी.

IPL 2018: चेन्नई सुपर किंग्स ने SRH को मात देकर तीसरी बार अपने नाम किया आईपीएल का खिताब

साउथ अफ्रीकी प्लेयर एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से लिया संन्यास

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App