बैंगलोर: शनिवार को  दिन का दूसरा मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. आईपीएल के 11वें सीजन के 19वें मुकाबले में बैंगलोर ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 6 विकेट से मात दी. रॉयल चैलेंज बैंगलोर ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. पहले बल्लेबाजी करने आई दिल्ली डेयरडेविल्स ने 5 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए. 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर ने एबी डि विलियर्स के 39 गेंदों में 90 रनों की पारी की बदौलत ये मैच आसानी से जीत लिया. बैंगलोर की टूर्नमेंट में यह 5 मैचों में दूसरी जीत है. वह अब पॉइंट टेबल में वह 5वें नंबर पर है. जबकि दिल्ली अभी तक केवल 1 जीत ही दर्ज कर पाया है. डीविलयर्स को शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया.

IPL 2018 RCB vs DD 19th Match,Highlights-

18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर थर्ड मैन पर डीविलियर्स ने चौका लगाया. और अगली गेंद पर एक्स्ट्रा कवर पर एक और चौका जड़कर डीविलियर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से जीत दिला दी. डीविलियर्स ने 39 गेंदों पर 90 रनों की शानदार पारी खेलकर बैंगलोर को जीत दिलाई.

बैंगलोर की टीम ने 17 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 163 रन. बैंगलोर को जीत के लिए चाहिए 18 गेंदों पर 12 रन. डीविलियर्स ताबड़ोतड़ 36 गेंदों पर 81 रन बनाकर खेल रहे हैं.  बैंगलोर को जीत के लिए 175 रन बनाने होंगे.

15वें ओवर की पांचवीं गेंद पर कोरी एंडरसन ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन वापस लौटे. कोरी एंडरसन ने 13 गेंदों पर 15 रनों की पारी खेली, जिसमें एक छक्का शामिल रहा. बैंगलोर को जीत के लिए 175 रन बनाने होंगे. इस समय बैंगलोर का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 148 रन हो गया है. कोरी एंडरसन के आउट होने के बाद मनदीप सिंह बल्लेबाजी के लिए आए हैं.

15 ओवर में बैंगलोर का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 140 रन बना लिए हैं. कोरी एंडरसन 9 गेंदों पर 8  रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं एबी डीविलियर्स ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 34 गेंदों पर 79 बनाकर खेल रहे हैं.  बैंगलोर को जीत के लिए 175 रन बनाने होंगे. डीविलयर्स जिस हिसाब से खेल रहे हैं लग रहा है वो जल्द ही अपना शतक पूरा कर लेेंगे और बैंगलोर को जीत दिला देंगे.

10वें ओवर की छठी गेंद पर हर्षल पटेल ने बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को आउट कर पवेलियन वापस भेजा. ट्रेंट बोल्ट ने विराट कोहली का कैच पकड़ा. विराट कोहली 26 गेंदों पर 30 रन बनाकर आउट हुए. 11 ओवर में बैंगलोर की टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 92 रन बना लिए हैं.

बैंगलोर ने 10 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 82 रन बना लिए हैं. विराट कोहली 23 गेंदों पर 27 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं उनका साथ निभा रहे एबीडीविलियर्स 16 गेंदों पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 33 रन बनाकर खेल रहे हैं. बैंगलोर को जीत के लिए 175 रन बनाने होंगे. दोनों खिलाड़ी काफी समझदारी से बल्लेबाजी कर रहे हैं.

बैंगलोर की टीम ने पांच ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 37 रन बना लिए हैं.  बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली इस समय 6 गेंदों पर आठ रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. उनके साथ क्रीज पर एबीडिविलियर्स मौजूद हैं. एबी 3 गेंदों पर आठ रन बनाकर खेल रहे हैं. अब बैंगलोर को जीत दिलाने की जिम्मेदारी विराट कोहली और एबीडिविलयर्स कें कंधों पर है.

4 ओवर की तीसरी गेंद पर डि कॉक रन आउट होकर पवेलियन लौटे. आपसी तालमेल की कमी के चलते डि कॉक को अपना विकेट गंवाना पड़ा. डि कॉक के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर एबीडिविलियर्स आए हैं. डि कॉक 16 गेंदों पर 18 रन बनाकर आउट हुए. अब बैंगलोर को जीत दिलाने की जिम्मेदारी विराट कोहली और एबीडिविलयर्स कें कंधों पर है.

दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पहला झटका लगा. मैक्सवेल की गेंद पर मनन वोहरा ने जेसन रॉय को अपना कैच दे बैठे और पवेलियन वापस लौटे. वोहरा दो रन बनाकर आउट हुए. वोहरा के आउट होने के बाद उनकी जगह बैंगलोर के स्टार कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करने आए हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से पारी की शुरुआत के लिए क्विंटन डि कॉक और मनन वोहरा आए हैं. बैंगलोर को जीत के लिए 175 रन बनाने होंगे. बैंगलोर का स्कोर एक ओवर में बिना किसी नुकसान के 5 रन हो गया है. 

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 174 रन बना दिए हैं. अब बैंगलोर को जीत के लिए 175 रन बनाने होंगे. राहुल तेवतिया और क्रिस मॉरिस नाबाद रहे. अब विराट कोहली की बैंगलोर टीम को बल्लेबाजी कर ये लक्ष्य हासिल करना होगा.

19 वें ओवर की चौथी गेंद पर रिषभ  पंत 48 गेंदों पर शानदार 85 रन बनाकर आउट हुए. दिल्ली के लिए आज पंत ने शानदार खेल दिखाया. उनकी पारी की बदौलत दिल्ली की टीम यहां तक पहुंच पाई है. अब देखना है बची हुई दो गेंदो पर दिल्ली के प्लेयर कितना स्कोर खड़ा करते हैं. इसके साथ ही दिल्ली की टीम को पांचवां झटका लगा है.

19 ओवर में दिल्ली डेयरडेविल्स का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 163 रन हो गया है.  पंत 45 गेंदों पर 79 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं, वहीं उनका साथ निभा रहे राहुल तेवतिया 6 गेंदों पर 9 रन बनाकर खेल रहे हैं.  दिल्ली को बड़े स्कोर तक पहुंचने के लिए दोनों खिलाड़ियों  बड़े शॉट लगाने होंगे.

17 ओवर में दिल्ली का स्कोर चार विकेट पर 130 रन हो गया है. पंत 34 गेंदों पर 52 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.  राहुल तेवतिया पांच गेंदों पर 9 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. दिल्ली को बड़े स्कोर तक पहुंचने के लिए बड़े शॉट लगाने होंगे. आज के मैच में दिल्ली के कप्तान गंभीर ने निराश किया वो कुछ खास नहीं कर पाए और जल्द पवेलियन लौटे.

युजवेंद्र चहल ने अपना जादू दिखाते हुए ग्लेन मैक्सवेल को आउट कर पवेलियन भेज दिया. ग्लेन मैक्सवेल का कैच सिराज ने लपका. 16 ओवर में दिल्ली का स्कोर 117 रन पर चार विकेट हो गया है. राहुल तेवतिया और रिषभ पंत क्रीज पर मौजूद हैं. पंत 48 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

श्रेस अय्यर के कुछ अच्छे शॉट्स खेलकर दिल्ली डेयरडेविल्स के खेमे में खुशी का माहौल बनाया. लेकिन उनके आउट होते ही दिल्ली के खेमे में निराशा छा गई. सुंदर की गेंद बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अय्यर सिराज को अपना कैच दे बैठे. अय्यर 31 गेंदों पर 52 रन बनाकर आउट हुए.  अय्यर ने चार चौक्के और तीन छक्के लगाए. 13 ओवर की 5वीं गेंद पर अय्यर आउट हुए. 14 ओवर में दिल्ली का स्कोर 98 रन हो गया है तीन विकेट के नुकसान पर.

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 12 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 72 रन बना लिए हैं. श्रेयस अय्यर 23 गेंदों पर 34 और रिषभ पंत 23 गेंदों पर 26 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. जेसन रॉय और कप्तान गंभीर आउट होकर वापस जा चुके हैं. दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही है. दिल्ली को इस समय तेजी से बल्लेबीज करने की जरूरत है.

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 10 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 58 रन बना लिए हैं. श्रेयस अय्यर 19 गेंदों पर 20 और रिषभ पंत 15 गेंदों पर 17 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. जेसन रॉय और कप्तान गंभीर आउट होकर वापस जा चुके हैं. दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही है.

सात ओवर का खेल समाप्त हो चुका है. दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने दो अहम विकेट गंवा दिए हैं. दिल्ली का स्कोर दो विकेट पर 32 रन हो गया है. यहां दिल्ली को एक मजबूत पार्टनरशिप की जरूरत है. जेसन रॉय और कप्तान गंभीर आउट होकर वापस जा चुके हैं. दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही है.

स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दूसरी बड़ी सफलता दिलाई. युजवेंद्र चहल ने छठें ओवर की चौथी बॉल पर जेसन रॉय को बोल्ड कर उन्हें पवेलियन वापस भेजा. पहले दिल्ली के कप्तान गंभीर पैवेलियन लौटे. इसके बाद जेसन रॉय का विकेट टीम के लिए बहुत बड़ा झटका है.

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने पांच ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 22 रन बना लिए हैं. श्रेयस अय्यर 6 गेंदों पर 11 और जेसन रॉय  14 गेंदों पर पांच रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. दिल्ली की शुरुआत बेहद धीमी रही है. गौतम गंभीर का जल्द आउट होना दिल्ली की  टीम के लिए बड़ा झटका है.

तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अपने दूसरे ही ओवर में दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर को आउट कर पवेलियन भेजा. शॉट मिड विकेट पर खड़े चहल ने उनका कैच पकड़ा. गौतम गंभीर 10 गेंदों पर 3 रन बनाकर आउट हुए ये दिल्ली की  टीम के लिए बड़ा झटका है.

दिल्ली डेयडेविल्स की तरफ से जेसन रॉय और गौतम गंभीर पारी की शुरुआत करने आए हैं. बैंगलोरी की तरफ से गेंदबाजी की शुरुआत उमेश यादव ने की है. दिल्ली ने एक ओवर में बिना किसी नुकसान के 1 रन बना लिया है.

शनिवार को आज दिन का दूसरा मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है.  रॉयल चैलेंज बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है. दिल्ली की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु प्लेइंग इलेवनः विराट कोहली (कप्तान), क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), एबी डिविलियर्स, मनदीप सिंह, मनन वोहरा, वाशिंगटन सुंदर, क्रिस वोक्स, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, कोरी एंडरसन.

दिल्ली डेयरडेविल्स प्लेइंग इलेवनः गौतम गंभीर (कप्तान), जेसन राय, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, राहुल तेवतिया, विजय शंकर,  क्रिस मॉरिस, शाहबाज नदीम, हर्षल पटेल, ट्रेंट बोल्ट.

IPL 2018 SRH vs CSK 20th Match Live Streaming: जानें कब, कहां और कैसे देखें लाइव प्रसारण

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर