नई दिल्ली: आईपीएल सीजन11 के बेहद रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली डेयरडेवल्स को 4 रनों से मात दी. पंजाब ने 8 विकेट पर 143 रन बनाए. 144 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम 8 विकेट पर 139 रन ही बना सकी. अंतिम ओवर में दिल्ली की टीम को जीत के लिए 17 रन चाहिए थे, लेकिन दिल्ली के बल्लेबाज 12 रन ही बना सके. इस जीत के साथ ही किंग्स इलेवन पंजाब 10 पॉइंट और टीम 6 मैचों में 5 जीत के साथ पॉइंट टेबल में शीर्ष पर पहुंच गई है. श्रेयस अय्यर ने टीम जीत दिलाने की बहुत कोशिश की लेकिन वो नामकाम रहे. अय्यर ने आखिरी बॉल पर आउट हुए. पंजाब के लिए अंकित राजपूत, एंड्रू टाय और मुजीब ने 2-2 विकेट झटके. अंतिम गेंद पर श्रेयस अय्यर कैच आउट हुए और किंग्स इलेवन पंजाब चार रनों से मैच जीत गया. आखिरी गेंद पर दिल्ली को पांच रन की दरकार थीदिल्ली की यह छह मैचों में पांचवीं हार है.

IPL 2018 DD vs KXIP, live cricket score update-

दिल्ली डेयरडेविल्स ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 139 रन बनाए.  श्रेयस अय्यर ने 57 रनों की शानदार पारी खेली लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सके.श्रेयस अय्यर ने 45 गेंदों का सामना किया और पांच चौके और एक छक्का लगाया. अमित मिश्रा एक रन बनाकर नाबाद रहे. अंतिम गेंद पर श्रेयस अय्यर कैच आउट हुए और किंग्स इलेवन पंजाब चार रनों से मैच जीत गया. आखिरी गेंद पर दिल्ली को पांच रन की दरकार थी.

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को जीत के लिए 10 गेंदों पर 20 रनों की जरूरत है. दिल्ली की टीम को जीत के लिए 144 रन बनाने होंगे. दिल्ली की टीम को 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर लियाम प्लंकेट के रूप में सांतवां झटका लगा. दिल्ली मुसबित में घिरती नजर आ रही है. दिल्ली की सारी उम्मीदें श्रेयस अय्यर पर टिकी हैं. प्लंकेट की जगह बल्लेबाजी के लिए अमित मिश्रा आए हैं.

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को जीत के लिए 12 गेंदों पर 21 रनों की जरूरत है. दिल्ली की टीम जीत के काफी करीब नजर आ रही है.  श्रेयस अय्यर और राहुल तेवतिया क्रीज पर मौजूद हैं, दोनों ही खिलाड़ी शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. दिल्ली की टीम को जीत के लिए 144 रन बनाने होंगे. दिल्ली की टीम को 17वें ओवर की छठी गेंद पर राहुल तेवतिया ेके रूप में छठा झटका लगा. राहुल तेवतिया की जगह लियाम प्लंकेट बल्लेबाजी के लिए आए हैं. राहुल ने 21 गेंदों पर 24 रन बनाए जिसमें एक चौक्का और एक छक्का शामिल रहा.

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को जीत के लिए 18 गेंदों पर 28 रनों की जरूरत है. दिल्ली की टीम जीत के काफी करीब नजर आ रही है.  दिल्ली की टीम को जीत के लिए 144 रन बनाने होंगे. पंजाब की टीम मुश्कलों में फंसती नजर आ रही है.

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को जीत के लिए 30 गेंदों पर 48 रनों की जरूरत है. दिल्ली की टीम मुसिबत में घिरती नजर आ रही है. दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को जीत के लिए 144 रन बनाने होंगे. दिल्ली के विकेट गिरने का सिलसिला लगातार जारी है.

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को जीत के लिए 42 गेंदों पर 60 रनों की जरूरत है. दिल्ली की टीम मुसिबत में घिरती नजर आ रही है. दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को जीत के लिए 144 रन बनाने होंगे. दिल्ली के विकेट गिरने का सिलसिला लगातार जारी है.

किंग्स इलेवन पंजाब को मिल बड़ी सफलता.  डेनिएल क्रिश्चियन  रन आउट होकर पवेलियन लौटे. इसके साथ ही दिल्ली की टीम को पांचवां झटका लगा. दिल्ली की टीम मुसिबत में घिरती नजर आ रही है.

दिल्ली की टीम ने 11 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 68 रन बना लिए हैं. फिलहाल क्रीज पर श्रेयस अय्यर और डेनिएल क्रिश्चियन मौजूद हैं. अगर दिल्ली को ये मैच जीतना है तो दोनों खिलाड़ियों को पिच पर टिका रहना होगा. दिल्ली की टीम को जीत के लिए 52 गेंदों पर 76 रन की दरकार है.

गंभीर के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत से टीम को बड़ी पारी की उम्मीद थी. लेकिन वह भी बोल्ड होकर पवेलियन लौटे. मुजीब उल रहमान ने पहली गेंद पंत को बोल्ड कर वापस भेजा. ऋषभ पंत ने सात गेंदों में  चार रन बनाए. दिल्ली डेयरडेविल्स का चौथा विकेट 61 रन पर गिरा. पंत की जगह बल्लेबाजी के लिए डेनिएल क्रिश्चियन आए हैं.

गौतम गंभीर के रूप में दिल्ली को बड़ा झटका लगा है. गंभीर 13 गेंदों पर चार रन बनाकर आउट हुए. ये दिल्ली की टीम के लिए बड़ा झटका है. मैक्सवेल के आउट होने के तुरंत बाद गंभीर के वापस लौटने से दिल्ली की मुश्किलें बढ़ गई हैं. दिल्ली डेयरडेविल्स ने तीसरा विकेट 42 रन के स्कोर पर गंवा दिया है. ऋषभ पंत गंभीर की जगह बल्लेबाजी करने के लिए आए हैं.

अंकित राजपूत की गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल ने बड़ा शॉट खेलना चाहा लेकन सफल नहीं हो सके. ग्लेन मैक्सवेल का कैच एंड्रयू टाई ने पकड़ा. साथ ही दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को ग्लेन मैक्सवेल के रूप में दूसरा झटका लगा. मैक्सवेल के आउट होने के बाद दिल्ली की मुश्किलें बढ़ गई हैं. ग्लेन मैक्सवेल ने 10 गेंदों पर 12 रन बनाए. मैक्सवेल ने अपनी पारी के दौरान एक चौका और एक छक्का जड़ा. दिल्ली डेयरडेविल्स ने दूसरा विकेट 41 रन पर खो दिया है.

अंकित राजपूत ने पृथ्वी को बोल्ड कर दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को पहला झटका. पृथ्वी शॉ ने 10 गेंदों पर 22 रन बनाए. उन्होंने चार चौके जड़े. दिल्ली डेयरडेविल्स ने पहला विकेट 25 रन पर गंवाया. पृथ्वी शॉ के आउट होने के बाद गौतम गंभीर का साथ निभाने ग्लेन मैक्सवेल आए हैं. 

दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से पारी की शुरुआत करने दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर और पृथ्वी शॉ आए हैं. दिल्ली का स्कोर दो ओवर में 24 रन हो गया है.  दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को जीत के लिए 144 रन बनाने होंगे. ब देखना दिलचस्प होगा की गौतम गंभीर दिल्ली की टीम को जीत दिला पाते हैं या नहीं.

दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से पारी की शुरुआत करने दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर और पृथ्वी शॉ आए हैं. दिल्ली का स्कोर एक ओवर में 6 रन हो गया है.  दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को जीत के लिए 144 रन बनाने होंगे. ब देखना दिलचस्प होगा की गौतम गंभीर दिल्ली की टीम को जीत दिला पाते हैं या नहीं.

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 143 रन बना लिए हैं. आज पंजाब को कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया. दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को जीत के लिए 144 रन बनाने होंगे. अब देखना दिलचस्प होगा की गौतम गंभीर दिल्ली की टीम को जीत दिला पाते हैं या नहीं.

दिल्ली डेयरडेविल्स को मिलर का विकेट मिल ही गया. क्रिस्टियन की गेंद पर मिलर आउट हुए उनका कैच प्लंकेट से पकड़ा. साथ ही ये किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को छठा झटका लगा. इसके तुरंत बाद 19वें ओवर की पहली गेंद पर ट्रेंट बोलट ने अश्विन को आउट किया, अश्विन का कैच राहुल तेवतिया ने पकड़ा. पंजाब को सातवां झटका लगा. पारी की आखिरी गेंद पर बोल्ट ने एंड्रयू टाइ को बोल्ड किया. इसी के साथ पंजाब की पारी 143 रन पर सिमट गई.

 प्लंकेट की गेंद पर करुण नायर के रूप में किंग्स इलेवन पंजाब को पांचवां झटका लगा. करुण नायर का कैच श्रेयस अय्यर ने पकड़ा. करुण नायर 32 गेंदों पर 34 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी के दौरान चार चौक्के जड़े. ये पंजाब के दिला बड़ा झटका है.

किंग्स इलेवन पंजाब का स्कोर 15 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 100 रन हो गया है.  करुण नायर 29 गेंदों पर 29 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. उनका साथ मिलर निभा रहे हैं. दोनों खिलाड़ियों को अंत तक टिके रहने की जरूरत है. 

किंग्स इलेवन पंजाब को युवराज सिंह के रूप में बड़ा झटका लगा है. अवेश की गेंद पर युवराज सिंह आउट हुए. युवी का कैच रिषभ पंत ने पकड़ा.युवराज सिंह 17 गेंदों पर 14 रन बनाकर आउट हुए. युवराज सिंह का इस समय आउट होना किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के लिए बड़ा झटका है.

किंग्स इलेवन पंजाब का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 11 ओवर में 72 रन हो गया है. करुण नायर 21 गेंदों पर18 रन बनाकर खेल रहे हैं. उनके साथ क्रीज पर युवराज सिंह मौजूद हैं. युवराज सिंह 10 गेंदों पर 7 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. इस समय इन दोनों खिलाड़ियों को पिच पर समय गुजारकर साझेदारी को आगे बढ़ाना होगा.

किंग्स इलेवन पंजाब का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 10 ओवर में 68 रन हो गया है. करुण नायर 17 गेंदों पर16 रन बनाकर खेल रहे हैं. उनके साथ क्रीज पर युवराज सिंह मौजूद हैं. युवराज सिंह 8 गेंदों पर पांच रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. इस समय इन दोनों खिलाड़ियों को पिच पर समय गुजारकर साझेदारी को आगे बढ़ाना होगा.

लियम प्लंकेट ने मयंक अग्रवाल को बोल्ड कर किंग्स इलेवन पंजाब को तीसरा बड़ा झटका दिया. मयंक अग्रवाल 16 गेंदों पर 21 रन बनाकर आउट हुए. इस समय पंजाब की टीम को एक अच्छी साझेदारी की दरकार है. मयंक ने अपनी पारी के दौरान तीन चौके लगाए. लियम प्लंकेट का ये दूसरा विकेट है. किंग्स इलेवन पंजाब ने तीसरा विकेट 60 रन के स्कोर पर पर खोया. मयंक अग्रवाल की जगह पर बल्लेबाजी करने युवराज सिंह आए हैं. 

लियम प्लंकेट ने दिल्ली डेयरडेविल्स को दूसरी सफलता दिलाई. किंग्स इलेवन पंजाब को केएल राहुल के रूप में दूसरा झटका लगा. किंग्स इलेवन पंजाब की सलामी जोड़ी पवेलियन लौट चुकी है. केएल राहुल की जगह करुण नायर आए हैं. केएल राहुल 15 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हुए. राहुल ने अपनी पारी में तीन चौक्के और एक छक्का जड़ा.

किंग्स इलेवन पंजाब का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 37 रन हो गया है. केएल राहुल 13 गेंदों पर 19 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. उनका मयंक अग्रवाल 7 गेंदों पर 15 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

एरोन फिंच के रूप में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को पहला झटका लगा. दिल्ली डेयरडेविल्स को पहली सफलता आवेश खान ने दिलाई. फिंच का कैच श्रेयस अय्यर ने पकड़ा. किंग्स इलेवन पंजाब को पहला झटका छह रन के स्कोर पर लगा. एरोन फिंच 4 गेंदों पर दो रन बनाकर पवेलियन लौटे. एरोन फिंच की जगह बल्लेबाजी करने मयंक अग्रवाल आए हैं.

किंग्स इलेवन पंजाबी की तरफ से पारी की शुरुआत करने केएल राहुल और एरोन फिंच आए हैं. दिल्ली की टीम आज अपने घर में मैच खेल रही है. दिल्ली के फैन्स को आज दिल्ली की टीम से काफी उम्मीदें होंगी. दिल्ली ने एक ओवर में बिना किसी नुकसान के पांच रन बना लिए हैं.

दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम कुछ ही देर में बल्लेबाजी करने उतरेगी.

किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल, एरोन फिंच, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, युवराज सिंह, डेविड मिलर, रविचंद्रन अश्विन, एंड्रयू टाई, बरिंदर सरां, अंकित राजपूत, मुजीब उल रहमान.

दिल्ली डेयरडेविल्स की प्लेइंग इलेवन: गौतम गंभीर, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, ग्लेन मैक्सवेल, डेनिएल क्रिश्चियन,  राहुल तेवतिया, लियाम प्लंकेट, अमित मिश्रा, अवेश खान, ट्रेंट बोल्ट.

सपना चौधरी के गाने तेरी आख्यां का यो काजल पर थिरके क्रिस गेल, जंगल में आग की तरफ फैल रही वीडियो

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App