तिरुवनंतपुरमः तिरुवनंतपुरम से सांसद और दिग्गज कांग्रेसी नेता शशि थरुर ने क्रिकेटर संजू सैमसन की तारीफ की है. रविवार शाम 45 गेद पर 92 रन की पारी खेलने वाले संजू सैमसन से शशि थरुर इतने प्रभावित हो गए कि उन्होंने सैमसन के तारीफ में ट्वीट कर डाला. सैमसन की तारीफों के कसीदें लिखते हुए थरुर ने लिखा कि तिरुवनंतपुरम का सांसद होने के नाते मुझे अपने संजू सैमसन पर गर्व है. गौरतलब है कि संजू सैमसन भी तिरुवनंतपुरम से हैं.

शशि थरुर यहां भी नहीं रुके और कहा कि ‘मुझे आश्चर्य है कि सैमसन का चयन अब तक टीम इंडिया में क्यों नहीं हुआ. यह काफी लंबा समय हो गया है जब वह आखिरी बार टीम इंडिया के लिए खेलते हुए दिखाई दिए थे.गौरतलब है कि संजू सैमसन टीम इंडिया के लिए एक अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने 2015 में जिम्बॉम्बवे के खिलाफ एक अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेला था. उस मैच में सैमसन ने 19 रन की पारी खेली थी.

इसके बाद कभी भी संजू सैमसन का चयन टीम इंडिया में नहीं हुआ. जब भी धोनी के विकल्प के रुप में किसी विकेटकीपर की बात होती है तो संजू सैमसन आखिरी पायदान पर नजर आते हैं. उनसे पहले रिद्धिमान साहा, दिनेश कार्तिक, पार्थिव पटेल, ऋषभ पंत, इशान किशन और नमन ओझा का नाम आता है. इसकी एक प्रमुख वजह उनके प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव भी होना है. संजू सैमसन ने जैसा शनिवार को प्रदर्शन किया, उसे बरकरार रखना उनके लिए अब बड़ी चुनौती होगी. आपको बता दें कि संजू सैमसन ने रविवार को भारतीय रिकॉर्ड बनाते हुए 45 गेंदों में 92 रन जड़े थे. इस पारी में सैमसन ने 10 छक्के जड़े जो कि एक भारतीय रिकॉर्ड है.

IPL 2018: संजू सैमसन के तूफान में उड़ा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, तोड़ दिया युवराज सिंह के छक्कों का रिकॉर्ड 

IPL 2018: राजस्थान के खिलाफ ये कौन-सा अनचाहा रिकॉर्ड बना बैठे उमेश यादव?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App