बेगलुरु.  आईपीएल 11 में बुधवार को दो चिर प्रतिद्वंद्वी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर आपस में भिड़ेंगी. क्रिकेट फैंस इसे आईपीएल का सबसे बड़ा मुकाबला बता रहे हैं. महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई की टीम का हालांकि रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ ओवरऑल 13-7 का रिकॉर्ड है, लेकिन चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेले गए सात मैचों में से दोनों टीमों ने तीन-तीन में जीत दर्ज की है, जबकि एक मैच का परिणाम नहीं निकला था.

चेन्नई की टीम ने वापसी के बाद इस साल आरसीबी की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है. उसने अब तक जो पांच मैच खेले हैं उनमें से चार में उसे जीत मिली है. विराट कोहली के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स ने पांच में से केवल दो मैचों में जीत दर्ज की है. रॉयल चैलेंजर्स के लिए यह अच्छी खबर है कि एबी डिविलियर्स शानदार फॉर्म में हैं. पिछले मैच में उन्होंने 39 गेंदों पर 90 रन बनाकर डेयरडेविल्स के खिलाफ अपनी टीम को आसान जीत दिलाई थी. वही कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 57 और मुंबई इंडियंस के खिलाफ नाबाद 92 रन की दो पारियां खेली थीं, जिससे उनकी टीम का मनोबल बढ़ा होगा. हालांकि विकेटकीपर बल्लेबाज क्विटंन डिकॉक ने अब तक 112 रन बनाए हैं और वह बड़ी पारी खेलना चाहेंगे, वहीं कोरी एंडरसन को बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनो में काफी काम करना होगा.

वहीं चेन्नई की बात है तो शेन वॉटसन शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने रॉयल्स के खिलाफ 57 गेंदों पर 106 रन बनाए थे तथा अपनी टीम की तरफ से सर्वाधिक रन और विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं. अंबाती रायुडू भी अपनी अच्छी फॉर्म बरकरार रखने की कोशिश करेंगे. उन्होंने अब तक 201 रन बनाए हैं. सुरेश रैना, धोनी और ड्वेन ब्रावो ने भी कुछ अच्छी पारियां खेली हैं और वे यहां अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब होंगे.

IPL 2018: इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दिया संजू सैमसन को खुला चैलेंज कहा, दम है तो ये कर के दिखाओ

IPL 2018: सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुआ पूरे टूर्नामेंट से बाहर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर