पुणे: आईपीएल सीजन 11 में शुक्रवार को चेन्नईसुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच महाराष्ट्र क्रिकेट एशोसिशन स्टेडियम पुणे में खेला गया. इस मैच में शेन वॉटसन के शानदार शतक (106) के और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने  राजस्थान रॉयल्स को 64 रनों से हराया. चेन्नई सुपर किंग्स के 5 विकेट पर 204 रनों के जवाब में राजस्थान रॉयल्स की पूरी टीम  18.3 ओवरों में 140 रनों पर सिमट गई. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अंजिक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया था.

IPL 2018: CSK vs RR, 17th Match Live Cricket Score update-

कर्ण शर्मा ने उनादकट को बोल्ड किया. और राजस्थान रॉयल्स की टीम को 9वां झटका दिया. अगली गेंद पर कर्ण ने लॉककिन को धोनी के हाथों कैच आउट करवाकर पूरी टीम को 140 रन पर ऑलआउट कर दिया. चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 64 रन से करारी शिकस्त दी. राजस्थान की टीम को जीत के लिए 205 रन का लक्ष्य मिला था.

15वें ओवर की तीसरी गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने अपनी ही गेंद पर स्टुअर्ट बिन्नी को Caught&Bowled आउट कर पवेलियन वापस भेजा. शार्दुल ठाकुर ने इसी के साथ राजस्थान की टीम 8वां झटका दिया. राजस्थान की टीम को जीत के लिए 205 रन का लक्ष्य मिला है.

आज के मैच में बल्ले से रंग जमाने के बाद शेन वॉटसन ने गेंदबाजी से भी कमाल दिखाया. वॉटसन ने चेन्नई सुपर किंग्स को सातवीं सफलता दिलाई. वॉटसन की गेंद पर गौथम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान और विकेटकीपर धोनी को अपना कैच दे बैठे. राजस्थान की टीम को जीत के लिए 205 रन का लक्ष्य मिला है. आज राजस्थान के कप्तान रहाणे की उम्मीदों पर पारी फिरता नजर आ रहा है.

राजस्थान की पारी के 14वें ओवर में स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर  ने राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झठका दिया. बेन स्टोक्स ने ताहिर की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन नामकाम रहे और उनका कैच सैम बिलिंग्स ने पकड़ा. राजस्थान की टीम को जीत के लिए 205 रन का लक्ष्य मिला है. आधी से ज्यादा टीम पवेलियन लौट चुकी है. ऐसे में कोई चमत्कार ही राजस्थान को जीता सकता है.

ड्वेन ब्रावों ने राहुल त्रिपाठी को सैम बिलिंग्स के हाथों कैच आउट करवाया. इसके साथ ही राजस्थान रॉयल्स को पांचवां झटका लगा. 96 रन के स्कोर पर राजस्थान की आधी टीम पैवेलियन लौटे चुकी है. राजस्थान की टीम को जीत के लिए 205 रन का लक्ष्य मिला है. जो इस वक्ता काफी मुश्किल नजर आ रहा है. आज राजस्थान का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया.

चेन्नई सुपर किंग्स को चौथी सफलता ड्वेन ब्रावो ने दिलाई. ब्रावो ने जोस बटलर को आउट किया. बटलर का कैच इमरान ताहिर ने पकड़ा. साथ ही ब्रावो ने साझेदारी को तोड़ा. राजस्थान की टीम को जीत के लिए 205 रन का लक्ष्य मिला है. बेन स्टोक्स और जोस बटल शानदार बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिलाने में जुटे थे ऐसे में ये बहुत बड़ा झटका है.

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 10 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 77 रन बना लिए हैं. बेन स्टोक्स 23 गेंदों पर 25 और जोस बटलर 16 गेंदों पर 22 रन बनाकर खेल रहे हैं. राजस्थान की टीम को जीत के लिए 205 रन का लक्ष्य मिला है

राजस्थान रॉयल्स ने 9 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 67 रन बना लिए हैं. बेन स्टोक्स 19 गेंदों पर 17 और जोस बटलर 20 गेंदों पर 14 रन बनाकर खेल रहे हैं. राजस्थान की टीम को जीत के लिए 205 रन का लक्ष्य मिला है

राजस्थान की टीम ने 6 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 35 रन बना लिए हैं. जोस बटलर 1 और बेन स्टोक्स 7 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. राजस्थान की टीम को जीत के लिए 205 रन का लक्ष्य मिला है

शार्दुल ठाकुर ने चेन्नई सुपर किंग्स को पहली सफलता दिलाई. शार्दुल ठाकुर ने हेनरिक क्लासन को बोल्ड किया. चेन्नई को दूसरी सफलता दीपक चाहर ने सैमसन के रूप में दिलाई. संजू सैमसन का कैच कर्ण शर्मा ने पकड़ा. चेन्नई को तीसरी सफलता चाहर ने दिलाई. कप्तान रहाणे चाहर की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौटे.

हेनरिक क्लासेन के साथ राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे पारी की शुरुआत करने के लिए आए हैं. राजस्थान का स्कोर एक ओवर में बिना किसी नुकसान के 14 रन हो गया है. राजस्थान को जीत के लिए 205 रन का लक्ष्य मिला है.

अंतिम ओवर ​की पांचवी गेंद पर राजस्थान रॉयल्स को शेन वॉसटन का विकेट मिला. लॉकलिन ने बटलर के हाथों उन्हें आउट करवाकर पवेलियन वापस भेजा. वॉटसन 57 गेंदों पर 106 रन बनाकर आउट हुए. वाटसन की जगह रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए और उन्होंने अंतिम बॉल पर दो रन लेकर राजस्थान के सामने जीत के लिए 205 रन लक्ष्य रखा.

चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 19 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 196 रन हो गया है. वॉटसन 55 गेंदों पर 105 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. वहीं ब्रावो 13 गेंदों पर 21 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. वॉटसन ने आज शानदार बल्लेबाजी की है.

चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 18 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 184 रन हो गया है. शेन वॉटसन ने शानदार शतक जड़ा. वॉटसन 52 गेंदों पर 102 रन बनाकर क्रीज पर खेल रहे हैं. वहीं ब्रावों भी उनका बखूबी साथ निभा रहे हैं.

राजस्थान रॉयल्स की टीम को चौथी सफलता मिली. श्रेयस गोपाल ने सैम बिलिंग्स को तीन रन  वापस पेवेलियन भेजा. सैम बिलिंग्स का कैच बेन स्टोक्स ने पकड़ा. बिलिंग्स के आउट होने के बाद ब्रावो मैदान पर  आए हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 15 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 161 रन बना लिए हैं. धोनी गोपाल की गेंद पर एक गलत शॉट खेल बैठे. धोनी का  कैच गौथम ने पकड़ा. धोनी 5 रन बनाकर आउट हुए बनाए. धोनी की जगह बल्लेबाजी करने सैम बिलिंग्स आए हैं.

गोपाल की गेंद पर रैना ने बड़ा शॉट खेलना चाहा, लेकिन गौथम ने शानदार फिल्डिंग ​दिखाते हुए आगे कैच लपका. सुरेश रैना अर्धशतक बनाने से चूक गए हैं.

शेन वॉटसन ने छक्का लगातर अपना अर्धशतक पूरा किया. चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 10 ओवर में 107 रन बना लिए हैं.  शेन वॉटसन 32 गेंदों पर 62 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं उनके साथ रैना भी जमकर रनों की बारिश कर रहे हैं. रैना 21 गेंदों पर 32 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

50 रन पूरे होते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को पहला झटका लगा. अंबाती रायडू बेन लॉफलिन की गेंद पर आउट हुए. रायडू का कैच बटलर ने पकड़ा. रायडू ने 8 गेंदों पर 12 रन बनाए. रायडू के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए सुरेश रैना क्रीज पर आए हैं.

शेन वॉटसन आतिशी रंग में नजर आ रहे हैं. वॉटसन ने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए तीन छक्के और दो चौक्के जड़ दिए हैं. वॉटसन 19 गेंदों पर 36 रन बनाकर खेल रहे हैं. चेन्नई का स्कोर 4 ओवर में बिना किसी नुकसान के 48 रन है. 

चेन्नई की तरफ से पारी की शुरुआत करने के लिए अंबाती रायडू और शेन वॉटसन आए हैं. सीएसके ने बिना किसी नुकसान के एक ओवर में 14 रन बना लिए हैं. राजस्थान की तरफ से गेंदबाजी की शुरुआत स्टुअर्ट बिन्नी ने की.

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है. साल 2015 के बाद दोनों टीमें आज एक दूसरे के आमने-सामने हैं. पिच के जानकारों ने भी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी के निर्णय को ठीक बताया है.

चेन्नई सुपर किंग्स प्लेइंग इलेवन: शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, सैम बिलिंग्स, महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा , ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, कर्ण शर्मा, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर.

राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग इलेवन : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, संजु सैमसन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, हेनरिक क्लासेन,स्टुअर्ट बिन्नी, के. गौतम, श्रेयस गोपाल,जयदेव उनादकट, बेन लॉफलिन.

IPL 2018: क्रिस गेल की बल्लेबाजी के दीवाने हुए केन विलियमसन, कही यह बड़ी बात

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर