नई दिल्ली: मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मैच खेला जा रहा है. इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2018 के मुकाबले के दौरान खास उपलब्धि हासिल की. विराट कोहली आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में नंबर वन बन खिलाड़ी बन गए हैं. विराट इस मामले में चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना को पीछे छोड़ा. आज मुंबई के खिलाफ मैच में उतरने से पहले विराट कोहली को इस रिकॉर्ड को बनाने और रैना को पीछे छोड़ने के लिए 32 रन चाहिए थे. विराट ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में आठवें ओवर में मयंक मार्कंडे की गेंद पर 32वां रन बनाते ही रैना के 4558 रन को पीछे छोड़ा. 

सुरेश रैना आज के मैच से पहले 163 मैचों में 33.76 की औसत से 4558 रन बनाकर आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वाले प्येलयर थे. उन्होंने इसके लिए 1 शतक और 31 अर्धशतक जमाए. बैंगलोर के कप्तान विराट इस मैच से पहले तक 152 मैचों में 37.41 की औसत से 4527 रन बना चुके थे. उन्होंने इस दौरान 4 शतक और 31 अर्धशतक जड़े थे. साथ ही विराट कोहली के नाम एक और रिकॉर्ड जुड़ गया है. इसके साथ ही उन्होंने 49 रन बनाने के साथ ही किसी टी-20 में एक टीम के लिए 5000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं. मुंबई के खिलाफ विराट ने आईपीएल में चार सौ चौके पूरे कर लिए. इस मैच से पहले कोहली ने आईपीएल में 394 चौके लगा चुके थे. 

मुंबई के खिलाफ विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की लेकिन वो बैंगलोर की जीत नहीं दिला सके. विराट कोहली ने 62 गेंदों में 92 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें सात चौक्के और 4 छक्के शामिल रहे. मुंबई ने ये मुकाबला 46 रनों से जीता.

IPL 11: आईपीएल में चला रोहित शर्मा का बल्ला, 6 रन से चूके शतक से

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App